High-Protein Breakfast: माइक्रोवेव में ऐसे बनाएं फ्राइड एग और करें हेल्दी प्रोटीन से भरपूर नाश्ता! देखें वीडियो

High-Protein Breakfast: माइक्रोवेव में फ्राइड एग सबसे आसान रेसिपी में से एक है. यह एक प्रोटीन स् भरपूर ब्रेकफास्ट है जिसे पांच मिनट से भी कम समय में व्हिप किया जा सकता है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: May 31, 2020 16:57 IST

Reddit
High-Protein Breakfast: How To Make Fried Egg In The Microwave And Make Healthy Breakfast Protein Rich! Watch Video

High Protein Breakfast: माइक्रोवेव में फ्राइड एग मिनटों में बनाया जा सकता है.

Highlights
  • अंडे काफी बहुमुखी हैं और कई स्वास्थ्य लाभ के साथ आते हैं
  • अंडा प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत होता है.
  • यहां माइक्रोवेव में बनाई गई एक आसान फ्राइड एग रेसिपी है.

High-Protein Breakfast: नाश्ता दिन के सबसे जरूरी भोजन में से एक कहा जाता है. हमने अक्सर कहावत सुनी है, "एक राजा की तरह नाश्ता करो, एक राजकुमार की तरह दोपहर का भोजन और एक कंगाली की तरह रात का खाना." कई लोग आसानी से ब्रेकफास्ट (Breakfast) बनाने के आइडिया के बारे मे सवाल करते हैं सुबह देर से उठने पर ब्रेकफास्ट जल्दी बनाने का चैलेंज रहता है. अंडा एक आसान विकल्प है जिसे नाश्ते के लिए कई तरीकों से पकाया जा सकता है. क्या होगा अगर हमने आपको बताया कि एक अंडे को माइक्रोवेव में फ्राई किया जा सकता है? जब आप इस सुपर क्विक और आसान ब्रेकफास्ट रेसिपी (Easy Breakfast Recipe) को देखेंगे तो आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा.

वजन कैसे कम करें? अब नहीं करेंगे ये सवाल, वजन घटाने के लिए डाइट में लें हाई प्रोटीन फूड्स और देखें कमाल!

Newsbeep

अंडा शरीर के लिए बेहद फायदेमंद और पौष्टिक माना जाता है. यह प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत है, जो शरीर मांसपेशियों के रखरखाव के कार्य में मदद करता है. इसमें कई अच्छे ओमेगा -3 फैटी एसिड भी होते हैं जो शरीर में अच्छे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाते हैं. मस्तिष्क स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अंडा भी एक आवश्यक घटक है. यह विटामिन और खनिज भी प्रदान करता है जो शरीर के कामकाज के लिए महत्वपूर्ण हैं.

यहां देखें माइक्रोवेव में फ्राइड एग की पूरी रेसिपी वीडियो:

 दूध न पीने वाले लोगों के लिए ये हैं कैल्शियम के 4 सबसे बेस्ट ऑप्शन, हर रोज कर सकते हैं सेवन!



फ्राइड अंडे को माइक्रोवेव में बनाने के लिए बस माइक्रोवेव सेफ प्लेट लें और इसे माइक्रोवेव में लगभग 1-2 मिनट तक गर्म करें. अंडे छड़ी पर न लगे इसके लिए प्लेट में कुछ ग्रीस लगाने के लिए गर्म किए गए प्लेट पर कुछ मक्खन फैलाएं. पूरे अंडे को प्लेट में तोड़ दें, और जर्दी को लगभग एक मिनट के लिए फिर से माइक्रोवेव में रखें. नमक और काली मिर्च मिलाएं और तुरंत अपने स्वादिष्ट नाश्ते का स्वाद लें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

गर्मियों में इन 4 तरीकों से करेंगे पुदीने का सेवन, तो पेट रहेगा हल्का और हर समस्या होगी दूर!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement