गुजराती स्नैक्स खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें भजिया उसल की इस खास रेसिपी को

भजिया उसल की रेसिपी उसल पाव से काफी मिलती-जुलती है. यह एक मसालेदार स्नैक रेसिपी है जिसे आपको आजमाना चाहिए!

गुजराती स्नैक्स खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें भजिया उसल की इस खास रेसिपी को

यह एक लोकप्रिय गुजराती स्ट्रीट फूड है.

खास बातें

  • इस रेसिपी में भजिया पर उसल डालकर परोसा जाता है.
  • भजिया इस रेसिपी की जान है.
  • भजिया बनाने के लिए मेथी का इस्तेमाल किया जाता है.

भारत के हर क्षेत्र का कोई न कोई पॉपुलर स्ट्रीट फूड होता है और शायद ही कोई ऐसा हो जिसे स्ट्रीट फूड पसंद न हो. दिल्ली को उसकी बेहतरीन चाट रेसिपीज के लिए जाना जाता है. इसी तरह उत्तर प्रदेश की कचौरी, कोलकाता का रोल और महाराष्ट्र की पाव रेसिपीज. हममें से ज्यादातर लोगों इन सभी रेसिपीज का मजा कभी न कभी जरूर लिया होगा. मगर आज आपके लिए गुजरात के एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड की रेसिपी लेकर आए है जिसका नाम है, भजिया उसल. भजिया उसल की रेसिपी उसल पाव से काफी मिलती-जुलती है. यह एक मसालेदार स्नैक रेसिपी है जिसे आपको आजमाना चाहिए!

Indian Cooking Tips: रात भर भिगोए बिना कैसे बनाएं राजमा (Recipe Inside)

महाराष्ट्र में उसल को जहां पाव के साथ सर्व किया जाता है वहीं इस रेसिपी में भजिया पर उसल डालकर परोसा जाता है, जो इसे एक अलग स्वाद देता है. भजिया इस रेसिपी की जान है, जिसे मेथी और हल्के मसालों के साथ बनाकर तेल में क्रिस्पी और क्रंची होने तक डिप फ्राई किया जाता है. यह एक स्पाइसी रेसिपी है और जिन लोगों को तीखा खाना पसंद है, उन्हें यह रेसिपी बेहद पसंद आएगी. अब आप सोच रहे होंगे कि इसे बनाने में काफी समय लगने वाला है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. तो देर किस बात चलिए जानते हैं इसकी खास रेसिपी:

कैसे बनाएं भजिया उसल | भजिया उसल रेसिपी:

उसल बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाही में तेल गरम करें, इसमें जीरा, हींग और प्याज का पेस्ट डालकर कुछ देर भूनें. इसमें टमाटर प्यूरी डालें और कुछ देर फिर से भूनें. इसमें सभी मसाले डालकर भूनें. अब इसमें उबला हुआ वटाना डालकर मिलाएं, पानी डालें और इसे उबलने दें. तब तक आपने भजिया बनाने के लिए एक बाउल में बेसन, नमक, हरी मिर्च और मेथी को डालकर मिलाएं. थोड़ा-थोड़ा पानी डालकर एक स्मूद बैटर बनाने लें. और उसल के गैस को बंद कर दें. एक दूसरी कढ़ाही में तेल गरम करें और इसमें तैयार बैटर से छोटी-छोटी भजिया बना लें.

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

सेव उसल बनाने के लिए यहां क्लिक करें.

इसके अलावा आप चाहे तो भजिया पाव की हमारी इस खास रेसिपी को भी आजमा सकते हैं.

आज ही इन रेसिपीज को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईआरसीटीसी दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर करेगा सात्विक भोजन की पेशकश