Veg Dum Biryani: होलसम मील के लिए कैसे बनाएं एक स्वादिष्ट वेज दम बिरयानी- Recipe Inside

हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि एक स्वादिष्ट बिरयानी से के लिए हमारे प्यार से बढ़कर कुछ और नहीं है! यह उन व्यंजनों में से एक है जिसे देखते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है.

Veg Dum Biryani: होलसम मील के लिए कैसे बनाएं एक स्वादिष्ट वेज दम बिरयानी- Recipe Inside

खास बातें

  • बिरयानी एक वन पॉट मील है.
  • बिरयानी के आपको कई वर्जन देखने को मिलते हैं.
  • यह वेज बिरयानी भी खाने में काफी स्वादिष्ट लगती है.

आपका जवाब क्या होगा अगर मैं आपसे पूछूं कि वह एक भारतीय व्यंजन क्या है, जिसे हम सभी खाना पसंद करते हैं? शायद दाल मखनी? शाही पनीर? या इडली, सांभर और वड़ा का क्लासिक कॉम्बिनेशन? खैर, बेशक, यह हर व्यक्ति की पसंद पर निर्भर कर सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि एक स्वादिष्ट बिरयानी से के लिए हमारे प्यार से बढ़कर कुछ और नहीं है! यह उन व्यंजनों में से एक है जिसे देखते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है. चाहे वह चिकन बिरयानी हो, मटन बिरयानी या यहां तक ​​कि एक वेज बिरयानी, यह एक ऐसी डिश है जो कभी हमारे लिए पर्याप्त नहीं हो सकती. हालांकि, जब कोई वेज बिरयानी का उल्लेख करता है, तो हो सकता है कि हमारे पास इसके लिए बहुत ज्यादा प्रशंसक न हों. लेकिन, हम पर भरोसा करें, यहां तक कि एक वेज बिरयानी भी उतनी ही स्वादिष्ट हो सकती है जितनी अन्य बिरयानी की होती! आपको वही साबित करने के लिए, यहां हम आपके लिए वेज दम बिरयानी की एक रेसिपी लेकर आए हैं जो निश्चित रूप से आपकी मस्ट ट्राई लिस्ट में होनी चाहिए!

5 Best Thandai Recipes: गर्मी में खुद को रखना चाहते हैं तरोताजा तो ट्राई करें ये पांच ठंडाई रेसिपीज

इस वेज बिरयानी रेसिपी में, हम बिरयानी का स्वाद बढ़ाने के लिए विभिन्न सब्जियों, साबुत मसालों और क्रिस्पी प्याज का उपयोग करेंगे. यह रेसिपी बनाने में आसान है और कुछ ही समय में तैयार हो जाएगी! इसे पकाने के लिए आपको किसी एक्ट्रा सामग्री की जरूरत नहीं होगी. बस रोज़मर्रा की सामग्री के साथ, आपके पास एक बिरयानी का बाउल होगा. एक बार जब आप इसे बना लें, तो इसे रायते के साथ पेयर करें. नीचे पूरी रेसिपी देखें:

वेज दम बिरयानी रेसिपी: यहां जानिए वेज दम बिरयानी रेसिपी

 सबसे पहले एक बर्तन लें और उसमें तेल डालें. कटे हुए प्याज़ डालें और उन्हें कुरकुरा होने दें. फिर, तेज पत्ता, दालचीनी, जीरा, सौंफ, इलाइची डालें और पकाएं. इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और पकने दें. इसके बाद इसमें कटी हुई सब्जियां जैसे गाजर, फूलगोभी, बीन्स, मटर और आलू डालकर अच्छी तरह मिला लें. इसे लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, नमक और बिरयानी मसाला के साथ मिलाएं. अब इसमें थोड़ा सा दही डालकर कुछ देर पकने दें.

तब तक पके हुए चावल लें और उसकी एक परत एक बाउल में डालें. सब्जियां डालें और प्रक्रिया को दोहराएं. अंत में, ज्यादा मजा लेने के लिए सूखे मेवे और कुरकुरे प्याज से गार्निश करें!

वेज दम बिरयानी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आज ही बनाएं यह स्वादिष्ट वेज बिरयानी, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Rose Thandai Recipe: बढ़ती गर्मी में आपको तरोताजा महसूस कराएगी यह रोज ठंडाई