Vegetarian Shami Kebab: कबाब खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें सॉफ्ट और स्वादिष्ट वेजिटेरियन कबाब रेसिपी

कबाब के बारे में सोचते ही हम अक्सर स्पाइसी हरी चटनी और कटी हुई प्याज के साथ जूसी और नरम कबाबा खाने में बेहद ही मजेदार लगते हैं.

Vegetarian Shami Kebab: कबाब खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें सॉफ्ट और स्वादिष्ट  वेजिटेरियन कबाब रेसिपी

खास बातें

  • जूसी और नरम कबाब खाने में बेहद ही मजेदार लगते हैं.
  • कबाब आमतौर पर मीट ऐपेटाइजर होते हैं.
  • कबाब में कई प्रकार के होते हैं.

कबाब के बारे में सोचते ही हम अक्सर स्पाइसी हरी चटनी और कटी हुई प्याज के साथ जूसी और नरम कबाब खाने में बेहद ही मजेदार लगते हैं. आखिरकार, इतने स्वादिष्ट होते हैं कि एक बार में खाने के बाद आप खुद को रोक नहीं पाते. कबाब आमतौर पर मीट ऐपेटाइजर होते हैं - कुछ को स्क्यूअर में तैयार करके परोसा जाता है, अन्य को कीमे से बने पैटी को तंदूर या तवे पर बनाया जाता है. हालांकि, कबाब में कई प्रकार के होते हैं, लेकिन इनसे से ज्यादातर लोगों को पसंद आने वाली चीजों में से एक शामी कबाब है! आमतौर पर चिकन या मटन के साथ बनाए जाने वाले शामी कबाब का स्वाद तीखा और मुंह में घुल जाने वाला होता है. क्या आपके इस व्यंजन के वेजिटेरियन वर्जन में शामिल होना चाहते हैं, तो हम आपके लिए शाकाहारी शामी कबाब की एक रेसिपी लेकर आए हैं.

Crispy Cheesy Pav: कड़ाही में आसानी से मिनटों में बनाएं क्रिस्पी चीजी पाव- Recipe Video Inside

अगर आपको लगता है कि शाकाहारी कबाब पनीर से तैयार किए गए हैं, तो आपको यह रेसिपी हैरान कर सकती है. शाकाहारी शामी कबाब उबले हुए चना और मसालों के सावधानीपूर्वक मिश्रण से बनाया जाता है जो स्वाद में एक्ट्रा किक जोड़ता है. इस व्यंजन को आप घर पर ही रोज़मर्रा की सामग्री से आसानी से बना सकते हैं और मेहमानों के आने पर इसे बना सकते हैं. रेसिपी नीचे पढ़ें.

0uk8rrd8

कैसे बनाएं शाकाहारी शामी कबाब | शाकाहारी शामी कबाब रेसिपी

सबसे पहले उबले चने को एक बर्तन में डालकर हल्का सा मैश कर लें. इसमें उबले हुए आलू, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, नमक, काली मिर्च, अदरक-लहसुन का पेस्ट, कुछ नींबू की बूंदें डालकर अच्छी तरह मिला लें. एक नरम आटा तैयार करें. - अब आटे से गोल लोई बनाकर चपटा कर लें.

एक बार कबाब बन जाने के बाद, आप उन्हें पैन में तल सकते हैं या अपनी पसंद के अनुसार डीप फ्राई कर सकते हैं!

शाकाहारी शमी कबाब की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

ये स्वादिष्ट कबाब बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इनका स्वाद कैसा लगा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाम की चाय के साथ बनाना चाहते हैं कुछ मजेदार तो ट्राई करें स्वादिष्ट चिकन कीमा ब्रेड रोल