अगर आपको को भी मटन खाने की हो रही है क्रेविंग तो आज ही बनाएं काबुली मटन पुलाव

काबुली मटन पुलाव, यह रेसिपी सीधा काबुल से निकलकर आई है. चंकी, जूसी और स्पाइसी मटन के टुकड़ों को सुगंधित मसालों को चावल के साथ मिलाकर स्वादिष्ट मटन पुलाव को तैयार किया जाता है.

अगर आपको को भी मटन खाने की हो रही है क्रेविंग तो आज ही बनाएं काबुली मटन पुलाव

खास बातें

  • मटन पुलाव हमारे जायके को निश्चित रूप से पूरा करने के लिए काफी है.
  • मटन की यह पुलाव आपको निराश नहीं करेगी.
  • गाजर और किशमिश की हल्की सी मिठास बेजोड़ बनाती है.

क्या आप उनमें से एक हैं जिनके मुंह में मटन का नाम सुनते ही पानी आ जाता है, अगर हां तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है. यू तो हमारे देश में मटन से बनने वाली रेसिपीज की कोई कमी नहीं है लेकिन कुछ रेसिपीज ऐसी हैं जो अन्य देशों में लोकप्रिय होने के साथ यहां पर भी खूब पसंद की जाती है. काबुली मटन पुलाव, यह रेसिपी सीधा काबुल से निकलकर आई है. चंकी, जूसी और स्पाइसी मटन के टुकड़ों को सुगंधित मसालों को चावल के साथ मिलाकर स्वादिष्ट मटन पुलाव को तैयार किया जाता है. वीकेंड हो या घर पर कोई डिनर पार्टी यह मजेदार मटन पुलाव सर्व करने के लिए एकदम बेस्ट रेसिपी साबित होगी.

हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं पनीर स्टफ्ड मूंग दाल चीला- Video Inside

मटन पुलाव हमारे जायके को निश्चित रूप से पूरा करने के लिए काफी है. मीट की गुडनेस से भरपूर पुलाव का एक गर्मागरम पॉट देख कोई भी इसे खाने से इनकार नहीं कर सकता. क्लासिक मटन पुलाव से लेकर कीमा पुलाव तक, ऐसी न जाने कितनी रेसिपीज हैं जिन्हें हम चाव से खाते हैं. मगर गाजर और किशमिश की हल्की सी मिठास इस पुलाव को एक बेहतरीन स्वाद देने का काम करती हैं. अगर एक मसालेदार बिरयानी से कुछ अलग हटकर ट्राई करना चाहते हैं तो यह काबुली मटन पुलाव परफेक्ट है. इसे आप अपने लंच या डिनर के लिए कभी भी बना सकते हैं.

कैसे बनाएं काबुली मटन पुलाव काबुली मटन पुलाव रेसिपी:

काबुली मटन पुलाव की सबसे खास बात यह कि इसमें आपको मीट को घंटो तक मैरीनेट करने की जरूरत नहीं है. बस कुछ साबुत मसालों और नमक के साथ इसे प्रेशर कुकर में अच्छी तरह पकने तक पकाना है. साथ ही मटन पकने के बाद इस स्टॉक को फेंका नहीं जाता है बल्कि इसका इस्तेमाल चावल को पकाते वक्त किया जाता है. बादाम और काली किशमिश डालकर गार्निश करके सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाकर इसका मजा लें.

काबुली मटन पुलाव की पूरी रेसिपी के यहां क्लिक करें.

आप भी है बर्गर खाने के शौकीन तो एक बार जरूर आजमाएं इन देसी मसाला वेज बर्गर रेसिपीज को

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com