Mutton Kathi Roll: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी मटन काठी रोल

Mutton Kathi Roll Recipe: मटन काठी रोल को तब भी बना सकते हैं जब आप किसी पार्टी को होस्ट कर रहे हों. यह निश्चित रूप से एक शानदार स्टार्टर होगा जो आपके मेनू को बेहतर बनाएगा.

Mutton Kathi Roll: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी मटन काठी रोल

Mutton Kathi Roll: इस रेसिपी में मटन की रसीली बनावट को मसालों में लिप्त किया जाया है.

खास बातें

  • मटन काठी रोल एक टेस्टी स्नैक है.
  • मटन काठी रोल को कभी भी बना सकते हैं.
  • मटन काठी रोल को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Mutton Kathi Roll Recipe: वीकडे शुरू हो गया है, और वापस बैठने, आराम करने की वजाय काम करने का समय आ गया है. जबकि हम में से वीकेंड पर बींच वाच शो, किताबों की उस लंबी लिस्ट को पूरा करने की कोशिश करते हैं या यहां तक ​​​​कि बहुत जरूरी नींद लेते हैं, हम में से कुछ के लिए, वीकेंड खाने के बारे में है! और क्यों नहीं?! कुछ लोगों के लिए अपनी कुकिंग स्किल को ट्राई करने या डाइट को छोड़ने और कुछ टेस्टी खाने के लिए वीकेंड ही एकमात्र समय होता है. ठीक है, अगर आपको भी ऐसा लगता हैं, लेकिन आप कभी भी टेस्टी बना के खा सकते हैं. कुछ अच्छा खाना (Roll Recipe) चाहते हैं तो आप मटन काठी रोल ज़रूर ट्राई करें! काठी रोल उन सदाबहार स्ट्रीट फूड्स में से एक है, जो निश्चित रूप से हमें कभी भी पर्याप्त नहीं मिल सकते हैं. मटन की रसीली बनावट को मसालों में लिप्त किया गया और अंत में एक कुरकुरे पराठे में लपेटा गया, बस लेविश है. एक बार जब आप यह रेसिपी बना लेते हैं, तो हमें यकीन है कि आप इस पर वापस आते रहेंगे.

आपको बस इस रेसिपी में मटन के टुकड़ों को मैरीनेट करके पकाना है. फिर, इसे खाने के लिए सब्जियों और मसालों के साथ लपेट दें. जब आप यह डिश बनाएं तो इसे तीखी चटनी और डिप के साथ सर्व करें. इस रोल में सिर्फ एक बाइट है, और वास्तव में आपके हर बाइट में टेस्ट का एक विस्फोट होगा. आप इस रेसिपी को तब भी बना सकते हैं जब आप किसी पार्टी को होस्ट कर रहे हों. यह निश्चित रूप से एक शानदार स्टार्टर होगा जो आपके मेनू को बेहतर बनाएगा. नीचे पूरी रेसिपी देखेंः 

nqphvs18

मटन काठी रोल बनाने की रेसिपी | How To Make Mutton Kathi Roll:

एक बाउल में दही, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, काली मिर्च, अदरक-लहसुन का पेस्ट और गरम मसाला लें. इन्हें मिलाकर मटन पर कम से कम दो घंटे के लिए मेरिनेट कर लें. फिर एक कड़ाही में थोड़ा सा तेल गर्म करें और मटन को लगभग एक मिनट के लिए फ्राई करें. थोड़ा नमक छिड़कें और नरम होने तक पकाएं. एक फ्लैट तवे पर रोटी को तेल की कुछ बूंदों के साथ गरम करें. रोटी पर एक अंडा तोड़ें, उसे पलटें और पकाएं. रोटी को तवे से हटा कर उस पर कुछ मटन के टुकड़े रख दें. कुछ प्याज के टुकड़े, हरी मिर्च, चाट मसाला और हरा धनिया छिड़कें. फिर एक रोल बनाकर आधा काट लें और सर्व करें.

मटन काठी रोल की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chana Garlic Fry: क्विक हेल्दी स्नैक की तलाश है तो ट्राई करें यह ढाबा-स्टाइल चना गार्लिक फ्राई
Chicken Roast: मसालेदार और स्वादिष्ट डिनर के लिए बनाएं केरल स्टाइल चिकन रोस्ट
Diet Chart For Weight Loss: जानें मोटापा कम करने के लिए ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक कैसा हो डाइट चार्ट
Sore Throat: गले की खराश को दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय