शाम की चाय बनेगी और भी खास, जब आप सर्व करेंगे यह स्वादिष्ट चावल क्रिस्पीज

सर्दी के मौसम में सुबह हो या शाम चाय के गर्मागर्म स्नैक्स खाना किसी पसंद नहीं होगा. मठरी, नमकपारे और भजिया जैसे बहुत से स्नैक्स चाय के साथ खाने में बहुत ही स्वाद लगते हैं.

Payal  |  Updated: January 20, 2020 14:26 IST

Reddit
serve these amazing rice snack with your evening tea recipe video inside
Highlights
  • चावल के आटे से बना यह स्नैक बहुत ही चटपटा है.
  • इस स्नैक को बनाना भी बहुत आसान है.
  • कसूरी मेथी डालने से इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है.

सर्दी के मौसम में सुबह हो या शाम चाय के गर्मागर्म स्नैक्स खाना किसी पसंद नहीं होगा. मठरी, नमकपारे और भजिया जैसे बहुत से स्नैक्स चाय के साथ खाने में बहुत ही स्वाद लगते हैं. इन सबके अलावा भी ऐसे बहुत सारे स्नैक्स हैं जिनका मजा आपने पहले भी कई बार लिया होगा. इसी बात को ध्यान में रखकर हम आज आपके लिए बिल्कुल नई चावल के आटे से बनने वाले क्रिस्पीज की रेसिपी लेकर आए हैं. चावल के आटे से बना यह स्नैक खाने में बहुत ही चटपटा और कुरकुरा होता है. इस स्नैक को बनाना भी बहुत आसान है.

इन स्वादिष्ट राइस क्रिस्पीज की बेहतरीन वीडियो को लोकप्रिय यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. इसे बनाने के लिए आपको जरूरत है चावल के आटे की, कलौंजी, अजवाइन, नमक, हल्दी, अदरक लहसुन पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर और तेल की. सबसे पहले एक कढ़ाही में गर्म पानी किया जाता है, जिसमें सभी मसालों के साथ चावल का आटा डालकर एक पेस्ट तैयार किया जाता है, इसके बाद इस पेस्ट को एक प्लेट में निकालकर इसमें कसूरी मेथी मिलाकर आटे की तरह गूंथ लें.



Healthy Diet: अब बेफिक्र खा सकते हैं तली हुई चीजें! बस अपनाएं ये ट्रिक, मिलेगा सेहत का खजाना



कसूरी मेथी डालने से इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है. जब आप आटा गूंथे तो इस बात का ध्यान रखें कि आटा हल्का गर्म हो. अब इस आटे की बॉल्स बनाकर इन्हें मठरी की तरह हथेली से दबाकर पतला कर लें. इन राइस क्रिस्पीज को तेल में फ्राई कर लें. यह स्वादिष्ट स्नैक्स बच्चों सहित बड़ों को भी बहुत पसंद आएंगे. इसके अलावा आप इन्हें बच्चों के टिफिन, टैवल करते वक्त, पिकनिक या फिर मेहमानों को भी सर्व कर सकते हैं. इन क्रिस्पीज की खास बात यह है कि इन्हें आप बनाकर एक एयरफ्रायर डिब्बे में एक सप्ताह तक रख सकते हैं और जब चाहे इनका मजा ले सकते हैं. 

तो चलिए डालते हैं एक नजर इस स्नैक रेसिपी पर: 



उत्तपम से लेकर पोहा सोया से बनाएं जाने वाली इन High Protein रेसिपीज़ को ब्रेकफास्ट में करें शामिल

Comments

About Payalखाना दिमाग में और बॉलीवुड दिल में, ये दोनों ही बातें अक्सर पायल के लेखन में झलकती हैं. लिखने के अलावा, पायल को नई और स्वादिष्ट रेसिपीज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है.

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement