शिल्पा शेट्टी ने अपनी लेटेस्ट पोस्ट में अंगूर से जुड़े फायदों को किया शेयर

यह पोटेशियम, कैल्शियम और विटामिन ए और डी का एक बढ़िया स्रोत है, अंगूर को अक्सर स्वस्थ हड्डियों को बढ़ावा देने, इम्युनिटी को मजबूत करने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.

शिल्पा शेट्टी ने अपनी लेटेस्ट पोस्ट में अंगूर से जुड़े फायदों को किया शेयर

खास बातें

  • हम सभी मीठे और रसीले अंगूरों को खाना पसंद करते हैं.
  • शिल्पा शेट्टी ने भी अपने लेटेस्ट पोस्ट अंगूर के फायदों को बताया है.
  • यह पोटेशियम, कैल्शियम और विटामिन ए और डी का एक बढ़िया स्रोत है.

हम सभी मीठे और रसीले अंगूरों को खाना पसंद करते हैं. यह एक ऐसा फल है जो पूरे साल भर उपलब्ध रहता है और यही वजह है हर घर में फलों की टोकरी में इसका होना आम है. यह  विभिन्न रंगों में पाए जाते हैं - सबसे लोकप्रिय हरे, काले और लाल हैं. आप अंगूर का आनंद वैसे ही ले सकते हैं या एक पौष्टिक नाश्ते के लिए इसे अपने सीरियल के बाउल में शामिल कर सकते हैं. इसके अलावा, अंगूर का व्यापक रूप से वाइन, जैम, जूस, सिरका, अंगूर के बीज का तेल और बहुत कुछ तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है. इसकी लोकप्रियता में जो चीज जुड़ती है वह है समृद्ध पोषक तत्व-प्रोफाइल. अंगूर को एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन सी, पोटेशियम और भी बहुत सी चीजों का भंडार माना जाता है. वास्तव में, इसमें लगभग हर वे जरूरी पोषक तत्व होता है जिसकी हमारे शरीर को जरूरत होती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड एक्टर शिल्पा शेट्टी ने भी अपने लेटेस्ट पोस्ट अंगूर के फायदों को बताया है.

हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं पनीर स्टफ्ड मूंग दाल चीला- Video Inside

अंगूर के खाने के फायदे:

डीके पब्लिशिंग हाउस की बुक 'हीलिंग फूड्स' के अनुसार, अंगूर में एंथोसायनिन होते हैं - एक एंटीऑक्सिडेंट जो अपने हृदय सुरक्षात्मक गुणों के लिए जाना जाता है. वे कैरोटीनॉयड, विटामिन सी का भंडार भी हैं जो स्वस्थ आंखों और चमकती त्वचा को बढ़ावा देने में मदद करते हैं-

यह पोटेशियम, कैल्शियम और विटामिन ए और डी का एक बढ़िया स्रोत है, अंगूर को अक्सर स्वस्थ हड्डियों को बढ़ावा देने, इम्युनिटी को मजबूत करने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. अंगूर में पोटेशियम की मात्रा भी ब्लड प्रेशर के स्तर को नियंत्रित करने और हमारे शरीर में पानी के संतुलन को बनाए रखने में मदद कर सकती है.

यहां देखें शिल्पा शेट्टी की पोस्ट:

शिल्पा अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर हमें अपनी मॉर्निंग रिचुअल, डेली डाइट और अन्य चीजों के बारे में भी बताती हैं. इन सबके अलावा, हमें उनके हेल्दी और टेस्टी कुकिंग सेशन भी देखने को मिलते हैं. अपने हेल्थएप और यूट्यूब चैनल के माध्यम से, शिल्पा स्वादिष्ट रेसिपीज ही नहीं बल्कि, फूड और रेसिपी से होने वाले लाभ भी बताती रहती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप भी है बर्गर खाने के शौकीन तो एक बार जरूर आजमाएं इन देसी मसाला वेज बर्गर रेसिपीज को