Smartphones: अब खाना बनाना होगा और भी स्मार्ट

वे दिन लद गए जब पुरुषों को किचन में जाने से डर लगता था.

Smartphones: अब खाना बनाना होगा और भी स्मार्ट

नई दिल्ली:

खाना खाने से तो नहीं, लेकिन पकाने से ब्रेक मिल जाए तो क्या बात है। रोज़ किचन में जाने वाली महिलाओं को कैसा लगेगा जब उनके पति अपने हाथों से उनके पसंदीदा प्याज़ के पकोड़े बनाएं? यकीनन इस खुशखबरी को सबके साथ बांटने का मन करेगा । लेकिन हम बता दें कि अचानक इतनी मेहरबानी के पीछे की वजह स्मार्टफोन हो सकती है।

अब सिर्फ एक ही क्लिक में पता चलने वाली रेसिपी को घर में मौजूद कोई भी व्यक्ति चुटकियों में बना सकता है। इसलिए अब आमतौर पर किचन से बचने वाले पुरुष भी कुछ पकाने से पहले दस बार नहीं सोचेंगे। सिर्फ चाय ही नहीं. सब्जी, बिरयानी, केक समेत हर चीज़ को बड़ी ही आसानी से स्मार्टफोन की मदद से बनाया जा सकता है।

गूगल द्वारा किए गए अध्ययन से पता चला है कि 1980 के बाद जन्मे लोग जब भी रसोई में कुछ बनाने के लिए जाते हैं, तो वह हाथ में स्मार्टफोन लेकर जाना पसंद कर रहे हैं।

 

 

Remedies For Headache: सिरदर्द को एक मिनट में दूर कर देंगे ये 7 घरेलू नुस्खे

Health Benefits of Radish: मूली खाने के 8 फायदे, बीमारियां होंगी दूर, चेहरे पर आएगा ग्लो

Thyroid Remedies: ये 5 चीजें करेंगी थाइराइड को दूर, आज ही आजमाएं

टालना चाहती हैं पीरियड्स, तो अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्‍खे

इन 4 चीजों से पल में हवा होगी एसिडिटी, यहां हैं घरेलू नुस्खे...

 

डायबिटीज में क्यों फूलता है सांस? ये हो सकती है वजह...

प्रेग्नेंसी में डायबिटीज बढ़ा सकती बच्चे में आटिज्म का खतरा...

बराबर-बराबर होता है मैरिड कपल्स में डायबिटीज का खतरा!

 

 

25 से 34 तक की उम्र वाले 59 प्रतिशत व्यक्तियों ने माना है कि वे जब भी रसोई में घुसते हैं, तो हाथ में स्मार्टफोन या टैबलेट लेकर जाना पसंद करते हैं। अध्ययन के दौरान देखा गया कि 10 रेसिपी ऐसी हैं, जिन्हें भारी मात्रा में टटोला गया है। इनमें चॉकलेट चिप कुकीज़, बनाना ब्रेड, मीटलोफ, पैनकेक, लज़ानिया, मैक एंड चीज़, बर्गर, चिली, मार्गरीटा और बेक्ड पॉर्क चॉप जैसी डिश को सबसे ज़्यादा खोजा गया है।

एडवर्टाइज़िग एजेंसी, मैकगैरीबोवन की अन्ना कोनरोय के मुताबिक एक रिसर्स से पता चला है कि 1980 के बाद जन्मे लोग किचन में जाकर खाना पकाना पसंद कर रहे हैं। गुगल और क्राफ्ट फूड के सहयोग से एजेंसी ने इस अध्ययन को करते हुए बताया कि पिछले एक साल में ‘बेस्ट रेसिपी' की खोज 48 प्रतिशत बढ़ी है।

तो, जो लोग इस वीकेंड कहीं बाहर जाकर खाने का प्लान कर रहे हैं, वे इस शोध को पढ़ने के बाद शायद घर पर ही कुछ ट्राय करना पसंद करेंगे, शर्त बस ये है कि हाथ में स्मार्टफोन होना चाहिए।

 

 

और खबरों के लिए क्लिक करें.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com