Chole Samosa Chaat: स्ट्रीट-स्टाइल छोले समोसा चाट बनाने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी

Street-Style Chaat: स्ट्रीट-स्टाइल चाट के बारे में कुछ असाधारण है जिससे हम अपनी डाइट को भूला कर, एक प्लेट लिप स्मैकिंग गुडनेस का आनंद लेना चाहते हैं. भारत में चाट का क्रेज है और हम दिन में कभी भी इसका स्वाद ले सकते हैं.

Chole Samosa Chaat: स्ट्रीट-स्टाइल छोले समोसा चाट बनाने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी

Chole Samosa Chaat: चाट लगभग किसी भी चीज़ से बनाई जा सकती हैं.

खास बातें

  • भारत में चाट का क्रेज है.
  • हम दिन में कभी भी चाट का स्वाद ले सकते हैं.
  • छोले समोसा चाट एक टेस्टी रेसिपी है.

Street-Style Chaat: स्ट्रीट-स्टाइल चाट के बारे में कुछ असाधारण है जिससे हम अपनी डाइट को भूला कर, एक प्लेट लिप स्मैकिंग गुडनेस का आनंद लेना चाहते हैं. आलू टिक्की, भरवां गोलगप्पे और सेव पुरी से लेकर आलू की चटपटी चाट तक, भारत में चाट का क्रेज है और हम दिन में कभी भी इसका स्वाद ले सकते हैं. सुपर वर्सटाइल, चाट (Chole Samosa Chaat) लगभग किसी भी चीज़ से बनाई जा सकती हैं और वे वैसे भी सुपर स्वादिष्ट होंगी! कोई आश्चर्य नहीं कि हम बाजारों, बीच, स्टेशनों और यहां तक ​​कि सिनेमा हॉल में भी चाट स्टॉल देखते हैं. सभी को पसंद है- बच्चों से लेकर बड़ों त - समान रूप से - एक गर्म, स्वादिष्ट चाट, अधिक शांति देने वाली और दिल को संतुष्ट करने वाली हो सकती है.

अब आप भी हमारी तरह हो तो शाम को चटपटी चाट का पहला ख्याल ही आपका पेट भूख से कर देगा. यहां हमें उस भूख को शांत करने के लिए बिल्कुल परफेक्ट चीज़ मिली, एक स्ट्रीट फेमस छोले समोसा चाट जो सुपर स्वादिष्ट, तीखी और बनाने में भी बहुत आसान है. बिना बताए, छोले समोसा चाट को क्रंची तोड़े हुए समोसे के साथ बनाया जाता है, स्पाइसी छोले टैंगी चटनी, दही और कई अन्य मसालों के साथ बनाया जाता है. यह रेसिपी आपके गैस्ट के लिए अचानक होने वाली पार्टी और किसी स्पेशल अवसर के लिए एकदम परफेक्ट हो सकती है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आइए रेसिपी शुरू करते हैं.

छोले समोसा चाट बनाने की रेसिपीः (Chole Samosa Chaat Recipe)

इस चाट को बनाने के लिए छोले वैसे ही तैयार कर लीजिए जैसे आप छोले चावल या भटूरे के लिए बनाते हैं. इसमें लगभग 25-30 मिनट का समय लगेगा.

समोसे के लिए, आटा गूंथ लें, उसमें से एक छोटा सा हिस्सा लें, इसे बेलें और इसे स्पाइसी आलू फिलिंग से भरें. एक बार हो जाने के बाद, इसे पूरी तरह से गोल्डन होने तक फ्राई करें. आपके समोसे बनकर तैयार हैं.

अब चाट को इकट्ठा कर लें. समोसे को तोड़ कर, चटनी और दही के साथ छोले डालें. कुछ अनार केनेल, सेव छिड़कें और हरे धनिये से गार्निश करें और यहां आपके लिए छोले समोसा चाट की स्वादिष्ट प्लेट तैयार है!

छोले समोसा चाट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ये है छोले, समोसा, पुदीने की चटनी की रेसिपी.

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस स्वादिष्ट चाट को अपनी अगली शाम के लिए ट्राई करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Beetroot Kebab: देखेंः हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट के लिए झटपट कैसे बनाएं चुकंदर कबाब
Besan Recipes For Winter: स्वाद ही नहीं सेहत से भी भरपूर हैं बेसन से बनने वाली ये रेसिपीज
How To Prevent Kidney Stones: किडनी स्टोन के दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय
Spinach Recipes: सर्दियों में पालक से बनी इन रेसिपीज को डाइट में करें शामिल, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर