क्या आप 25 हजार रूपये खर्च करके खरीदना चाहेंगे यह गोल्ड घेवर

यह मिठाई शाह मार्केट के पास आगरा में ब्रज रसायन मिठाई भंडार द्वारा बनाई गई है. इस मिठाई के आने के बाद से ही लोग इसे देखने और खरीदने के लिए दूकान पर उमड़ पड़े हैं.

क्या आप 25 हजार रूपये खर्च करके खरीदना चाहेंगे यह गोल्ड घेवर

खास बातें

  • क्या आप कभी किसी मिठाई के लिए 25 हजार रुपये देना पसंद करेंगे.
  • यूपी में एक मिठाई की दुकान ने रक्षा बंधन के लिए 'गोल्डन घेवर' बनाया.
  • इस गोल्ड प्लेटेड घेवर की कीमत INR 25,000 प्रति किलो है.

कोई भारतीय त्योहार मिठाई के बिना अधूरा होता है शादी से लेकर पूजा तक हर एक खाने के व्यंजनों में मिठाई जरूर शामिल होती है. हमारे पास काजू कतली, गुलाब जामुन, रसगुल्ला और बहुत सी ऐसी रेसिपीज हैं. कोई भी मौका क्यों न हो, हम अपने मित्रों और परिवारों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली मिठाइयों को लाने की पूरी कोशिश करते हैं. हालांकि, जबकि गुणवत्ता एक चीज है, क्या आप कभी मिठाई के लिए प्रति किलो 25,000 रुपये का भुगतान करेंगे!? यह बहुत सारा पैसा लगता है, है ना? मानो या न मानो, हाल ही में, यूपी में एक मिठाई की दुकान ने रक्षा बंधन के लिए 'गोल्डन घेवर' बनाया. इस गोल्ड प्लेटेड घेवर की कीमत INR 25,000 प्रति किलो है.

Raksha Bandhan 2022: यहां जानें कब है राखी, और त्योहार पर बनाएं कौन से खास पकवान

यह मिठाई शाह मार्केट के पास आगरा में ब्रज रसायन मिठाई भंडार द्वारा बनाई गई है. इस मिठाई के आने के बाद से ही लोग इसे देखने और खरीदने के लिए दूकान पर उमड़ पड़े हैं. ज्यादा लागत के बावजूद, सूत्र बताते हैं कि 12 किलो गोल्डन घेवर पहले ही बेचा जा चुका था.

स्टोर के मालिक तुषार गुप्ता ने एएनआई को बताया, इस 'गोल्डन घेवर' में सूखे मेवे, पिस्ता, बादाम, मूंगफली और अखरोट का मिश्रण होता है, जिसके ऊपर मलाई की एक परत होती है, जिसके ऊपर आइसक्रीम का स्वाद होता है.

एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, हम इस सोने के घेवर को एक बॉक्स में बंद देख सकते हैं क्योंकि एक जिज्ञासु भीड़ इसे घेर लेती है. ट्वीट में एएनआई ने बताया कि रक्षा बंधन के मौके पर यूपी की एक मिठाई की दुकान ने इन घेवरों को बनाकर इनकी कीमत बताई है. उन्होंने यह भी कहा कि इस घेवर की खासियत यह है कि इसके ऊपर 24 कैरेट सोने की परत होती है. यहां देखें उनका वीडियो:

खाने के ऊपर सोने की परत चढ़ाने का क्रेज पिछले कुछ सालों में ही बढ़ा है. कैफे और रेस्तरां से लेकर स्ट्रीट वेंडर तक, कई लोगों ने गोल्ड प्लेटेड फूड बनाया है जो खाने के शौकीनों को आकर्षित करता है। ज्यादातर मामलों में, लोग ऐसे खाद्य पदार्थों के लिए अधिक कीमत चुकाते हैं। कुछ समीक्षाओं में, खाद्य ब्लॉगर्स ने यह भी कहा है कि ऐसे खाद्य पदार्थों का स्वाद औसत होता है और वे बहुत अधिक पैसा खर्च करने के लायक नहीं होते हैं.

भूख लगने पर प्रेशर कुकर में सिर्फ 10 मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट मसाला पुलाव- Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आपने कभी ऐसे फैंसी गोल्ड के फूड आइट्स का स्वाद चखा है, अपने एक्सपीरियंस के बारे में हमें नीचे कमेंट में बताएं.