यह हाई प्रोटीन चाट रेसिपी आपकी डाइट को परफेक्ट बनाने में करेगी मदद

चाट ​के साथ भारतीयों का संबंध बहुत ही पुराना है. चाट में आपको विभिन्न प्रकार के फ्लेवर मिलते हैं जो मुंह में जाते ही घुल जाते हैं.

  |  Updated: January 03, 2020 13:57 IST

Reddit
This High-Protein Chaat Recipe May Make A Perfect Addition To Your Diet
Highlights
  • चाट ​के साथ भारतीयों का संबंध बहुत ही पुराना है.
  • चाट में आपको विभिन्न प्रकार के फ्लेवर मिलते हैं.
  • यह चाट आपकी हाई प्रोटीन डाइट के लिए अच्छी साबित होगी.

चाट ​के साथ भारतीयों का संबंध बहुत ही पुराना है. चाट में आपको विभिन्न प्रकार के फ्लेवर मिलते हैं जो मुंह में जाते ही घुल जाते हैं. इसके परिणाम को जानने के बावजूद भी लोग चाट खाने को खुद को रोक नहीं पाते हैं. लेकिन क्या हो अगर हम आपको बताएं कि हमारे पास चाट की एक ऐसी बेहतरीन रेसिपी है जो न सिर्फ स्वादिष्ट है बल्कि हेल्दी भी है. वास्तव में, यह चाट आपकी हाई प्रोटीन डाइट के लिए अच्छी साबित होगी. हैरान मत हो​इए! चाट को आमतौर पर चटनी और सॉस जैसी चीजों के मिश्रण से बनाया जाता है. सलाद की ही तरह आपको चाट के साथ भी काफी एक्सपेरिमेंट करने का मौका मिलता है. आप इसमें मोठ, बीन्स, स्प्राउट्स, अनार के दाने दही जैसी चीजें डालकर इसे तैयार करते हैं.



हाई-प्रोटीन डाइट: वजन कम करने के लिए एग चाट रेसिपी

इस सर्दी मजा लें इन पांच मजेदार प्रोटीन रिच मूंगदाल स्नैक्स का



प्रोटीन से हमें संतुष्टि का अनुभव होता है जिसकी वजह से हम पूर्ण महसूस करते हैं, स्वाभाविक रूप से हम तला—भुना खाने से बचे रहते हैं. दिमान खाना और वजह घटाने से जुड़ा है. प्रोटीन भी भूख हार्मोन को विनियमित करने के लिए जाना जाता है. हमारे शरीर के लिए अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में अंडे से प्रोटीन को आत्मसात करना काफी आसान है. लगभग 100 ग्राम उबले हुए अंडे में 13 ग्राम प्रोटीन होता है. आप इसे नाश्ते, दोपहर और रात के खाने में कभी भी ले सकते हैं. इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल अनय व्यंजन बनाने के लिए भी कर सकते हैं.

ujr9tfqg



यहां पर एग की चाट की एक रेसिपी बताई गई है जो लोग डाइटिंग और खाने के शौकीन हैं उन्हें यह चाट ज़रूर पसंद आएगी.



इस अंडे की चाट रेसिपी को घर पर ट्राई करें. ये मिड डे  क्रेविंग के लिए आदर्श हैं. आप चाहे तो इस रेसिपी में टोमैटो केचप को छोड़ भी सकते हैं. बाजार से खरीदे गए टोमैटो केचप को छिपे हुई चीनी और एडिटिव्स हो सकते हैं. इस चाट रेसिपी में इमली का अर्क, नींबू का रस, भुना जीरा, नमक, हरी मिर्च, हरी प्याज और बूंदी की गुडनेस मिलती है. तो देर किस बात की आप भी इस एग चाट को फटाफट बनाकर ट्राई करें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High-Protein Breakfast: ओट्स और सोया पैनकेक के साथ अपने न्यू ईयर की करें हेल्दी शुरुआत



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement