स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के लिए इस मजेदार स्ट्रीट स्टाइल हैदराबादी टोस्ट को आजमाएं- Video Inside

मसाला चीज टोस्ट से लेकर वेजीज से भरपूर टोस्ट बनाने तक आप कई एक्सपेरिमेंट कर सकते है.

स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के लिए इस मजेदार स्ट्रीट स्टाइल हैदराबादी टोस्ट को आजमाएं- Video Inside

खास बातें

  • टोस्ट रेसिपीज में काफी विकल्प है.
  • यह एक क्विक मील है.
  • टी टाइम के लिए भी बढ़िया विकल्प है.

सुबह ब्रेकफास्ट की बात हो या फिर शाम को चाय के समय पर जोरों की भूख लगे तो आपके टोस्ट से बेहतर और कोई विकल्प दिखाई नहीं देता. टोस्ट का मजा हम कई तरह से ले सकते हैं. मसाला चीज टोस्ट से लेकर वेजीज से भरपूर टोस्ट बनाने तक आप कई एक्सपेकरिमेंट कर सकते है. आपकी भूख को शांत करने के अलावा इनमें से कुछ टोस्ट रेसिपीज ऐसी भी हैं जो आपकी चीज वाली क्रेविंग को भी पूरा करेंगी. टोस्ट रेसिपीज की एक और खास बात यह है आप इसमें आलू से अंडे तक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन रेसिपी में जोड़ने के लिए हमने एक और बेहतरीन डिश ढूंढ निकाली है जिसका नाम है हैदाराबादी टोस्ट. यह एक क्रिस्पी फ्राइड टोस्ट रेसिपी है जिसमें आलू के साथ मसालेदार नमकीन या सेव का स्वाद भी मिलता है.

मूंग दाल से लेकर उड़द दाल से बनाएं अपने टी टाइम के लिए मजेदार पकौड़े

हैदराबादी टोस्ट बनाने में काफी आसान है और कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाता है. इस क्वीक मील आप ब्रेकफास्ट या टी टाइम के लिए भी बना सकते हैं. यह टोस्ट तीन लेयर में तैयार होती है. ब्रेड स्लाइस को मैदे के घोल डीप करने के बाद फ्राई किया जाता है, फिर चटनी लगाई जाती है, आलू के मसालेदार मिश्रण के बाद टॉप पर सेव डालकर फीनिश किया जाता है. अन्य टोस्ट रेसिपीज की तरह इसमें चीज का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

कैसे बनाएं हैदराबादी टोस्ट | हैदराबादी टोस्ट रेसिपी:

इस डिश को बनाने के लिए एक बाउल में उबले, मैश किए हुए आलू लें. अब लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, हल्दी पाउडर, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक डालें. सब चीजों को अच्छी तरह मिला लें. साथ ही ताजी कटी हुई धनिया पत्ती भी डाल दें. अब ब्रेड का एक टुकड़ा लें और उसे दो टुकड़ों में बांट लें. इसे मैदे के घोल में डुबोएं और क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई करें. इसे निकाल कर थोड़ा ठंडा होने दें.

इसके बाद, ब्रेड लें और हरी चटनी और इमली की चटनी फैलाएं. तैयार आलू मैश की एक लेयर लगाएं. अंत में, इसे सेव/भुजिया और धनिया पत्ती से सजाएं और परोसें! हमारा विश्वास करो, रेसिपी जितनी आसान लगता है उतना आसान है.

अपने फेवरेट क्रीमी वाइट सॉस पास्ता के स्वाद को बढ़ाने के लिए इस इजी हैक को आजमाएं

हैदराबादी टोस्ट बनाने के लिए पूरी वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com