जर्मन शेफ ने एक प्रो की तरह बनाई दाल मक्खनी, वीडियो देखें भारतीय व्यूअर्स हुए बेहद खुश

रामन, पास्ता, नूडल्स, डिम सम, पिज्जा- हम भारतीय इन सभी व्यंजनों का मजा लेना पसंद करते हैं. ऐसा कोई व्यंजन नहीं है जिसे हम नहीं खाते.

जर्मन शेफ ने एक प्रो की तरह बनाई दाल मक्खनी, वीडियो देखें भारतीय व्यूअर्स हुए बेहद खुश

खास बातें

  • इंस्टाग्राम पर सामने आया वीडियो.
  • वह आदमी एक बेहद लोकप्रिय भारतीय व्यंजन बना रहा था .
  • वीडियो को देख भारतीय हुए हैरान.

रामन, पास्ता, नूडल्स, डिम सम, पिज्जा- हम भारतीय इन सभी व्यंजनों का मजा लेना पसंद करते हैं. ऐसा कोई व्यंजन नहीं है जिसे हम नहीं खाते, क्योंकि हमारा मसाला इतना विविध है कि हम सभी प्रकार के भोजन का मजा ले सकते हैं! लेकिन यह हर देश के लिए समान नहीं होता है. पश्चिम में लोगों के पास विभिन्न प्रकार के मसालों और मसालों तक पहुंच नहीं है, इसलिए जरूरी नहीं कि वे भारतीय भोजन का लुत्फ लें क्योंकि यह उनके हल्के स्वाद के लिए थोड़ा बहुत मसालेदार हो सकता है. लेकिन एक जर्मन आदमी ने हमें यहां गलत साबित कर दिया है. वह न सिर्फ भारतीय खाने का मजा लेता है, वह एक प्रो की तरह भारतीय खाना भी बना सकता है! इंस्टाग्राम पर एक वीडियो सामने आया जहां वह आदमी एक बेहद लोकप्रिय भारतीय व्यंजन बना रहा था और भारतीय यह देखकर हैरान  रह गए कि वह कितनी अच्छी तरह खाना बना रहा था!

Easy Cooking Tips: 5 आसान टिप्स में घर पर कैसे बनाएं ताजा बेसन का आटा

पॉल कोबर बर्लिन, जर्मनी में स्थित एक शेफ हैं और उन्हें इंस्टाग्राम पर अपने फूड ब्लॉग @herbifoods पर आसान वीगन व्यंजनों को शेयर करने के लिए जाना जाता है. कभी-कभी, वह विभिन्न व्यंजनों के लोकप्रिय व्यंजनों को आजमाते हैं और अपने फॉलोअर्स के साथ रेसिपी शेयर करते हैं. लेकिन वह इन व्यंजनों को एक वीगन एंगल देकर एक पर्सनल ट्विस्ट जोड़ते है. हाल ही में उन्होंने वीगन दाल मखनी बनाने में हाथ आजमाया और दुनिया भर के भारतीय दर्शक उनके कौशल से प्रभावित हुए. उन्होंने न सिर्फ दाल मखनी की रेसिपी बनाई, बल्कि वे वास्तव में इसे इस तरह से वीगन बनाने में कामयाब रहे कि स्वाद वैसा ही बना रहे. मक्खन और क्रीम जैसे डेयरी उत्पादों को जोड़ने के बजाय, उन्होंने बस उसी के लिए वीगन विकल्प अपनाए. यहां देखो तो:

यहां देखें कि लोगों ने कमेंट बॉक्स में क्या प्रतिक्रिया दी:

"यह एकमात्र सम्मानजनक, सुंदर, सहज खाना पकाने का ट्यूटोरियल है जिसे मैंने किसी को अपनी संस्कृति से अलग करते देखा है. धन्यवाद"

"वह (sic) दाल को इतना स्वादिष्ट बनाता है"

"वाह, आपने यह कोशिश की ... बहुत स्वादिष्ट यह भारत में हमारी मोस्ट फेव रेसिपी है

"अद्भुत ... आपने भारतीय तरीके से भारतीय खाना बनाया"

"मैं उत्तर भारतीय खाना खाकर बड़ा हुआ हूं और यह एक बहुत पसंदीदा है"

आपने इस वीडियो के बारे में क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Fish Korma Recipe: नॉनवेज लवर्स को खूब पसंद आएगा यह मसालेदार फिश कोरमा