Weekend Special: घर पर आसानी से कैसे बनाएं पोटैटो स्माइली- Recipe Inside

पोटैटो स्माइली एक क्रंची पोटैटो स्नैक है जो न सिर्फ बेहद स्वादिष्ट होता है बल्कि दिखने में मजेदार भी होता है!

Weekend Special: घर पर आसानी से कैसे बनाएं पोटैटो स्माइली- Recipe Inside

खास बातें

  • पोटैटो स्माइली एक क्रंची पोटैटो स्नैक है.
  • आलू की स्माइली बनाना बेहद आसान है.
  • आप स्माइली को ओवन या एयर फ्रायर में पका सकते हैं.

आलू किसे पसंद नहीं है? इस बहुमुखी सब्जी की हमारे दिलों में एक खास जगह है क्योंकि हम इसके साथ बहुत कुछ बना सकते हैं! हमारे कुछ पसंदीदा स्नैक्स आलू से बनते हैं, फ्रेंच फ्राइज़, आलू के चिप्स, आलू टिक्की से लेकर आलू चाट तक. अब जब वीकेंड आ गया है, तो हमें इस लोक​प्रिय सब्जी के साथ एक्सपेरिमेंट करने का समय मिलेगा. हमने आलू से बनने वाले व्यंजनों के प्रति अपने भाव को एक स्टेप और आगे ले जाने का फैसला किया है, एक स्नैक की रेसिपी जो भारतीयों के बीच फेमस है, वह पोटैटो स्माइली!

pshvhahg

Bread Pakora Without Bread: बिना ब्रेड के मिनटों में घर पर कैसे बनाएं हेल्दी एंड टेस्टी ब्रेड पकौड़ा, जानें सीक्रेट

पोटैटो स्माइली एक क्रंची पोटैटो स्नैक है जो न सिर्फ बेहद स्वादिष्ट होता है बल्कि दिखने में मजेदार भी होता है! हम आमतौर पर इस स्नैक को खरीदते हैं क्योंकि इसकी अनूठी उपस्थिति हमें यह महसूस कराती है कि इसे घर पर बनाना मुश्किल हो सकता है. वास्तविकता इसके बिल्कुल विपरीत है, आलू की स्माइली बनाना बेहद आसान है. आपको बस कुछ आलू और ब्रेडक्रंब चाहिए और इन्हें बनाने के लिए तैयार हो जाइए.

कैसे बनाएं पोटैटो स्माइली | आलू स्माइली रेसिपी:

इस रेसिपी को बनाना बहुत ही आसान है. सबसे पहले उबले, कद्दूकस किए हुए आलू को ब्रेडक्रंब के साथ मिलाएं. इसे मिर्च पाउडर से सीज़न करें और कॉर्नफ्लोर डालें. कॉर्नफ्लोर स्माइली को अपना आकार बनाए रखने में मदद करेगा. इसे तब तक मिलाएं जब तक एक नरम, नॉन-स्टिकी आटा न बन जाए. आटे को कम से कम तीस मिनट के लिए फ्रिज में रख दें. आटे को बड़े-बड़े गोले बनाकर चपटा कर लें. चपटे बॉल्स पर स्माइल बनाएं और उन्हें डीप फ्राई करें. आलू स्माइली तैयार हैं!

पोटैटो स्माइली की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

टिप्स: अगर आप एक हेल्दी विकल्प की तलाश में हैं, तो आप स्माइली को ओवन या एयर फ्रायर में पका सकते हैं. इन तरीकों में डीप फ्राई करने की तुलना में कम तेल लगेगा.

स्वादिष्ट लगता है, है ना? तो देर किस बात की?! इस क्रिस्पी पोटैटो स्माइली रेसिपी को घर पर बनाएं. हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसा लगा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Protein-Packed Breakfast Recipe: प्रोटीन पैक्ड ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं मशरूम एंड चीज ऑमलेट