World Coconut Day 2021: विश्व नारियल दिवस पर जरूर ट्राई करें नारियल से बनने वाली ये 5 स्वादिष्ट करी

हम अपने ड्रिंक (नारियल पानी) में नारियल पसंद करते हैं, हम अपने खाने में नारियल (कोकोनट राइस) से प्यार करते हैं और हम अपनी मिठाई (नारियल बर्फी) में नारियल पसंद करते हैं! इसी तरह जानते हैं कुछ कोकोनेट करी रेसिपीज़ के बारे में भी.

World Coconut Day 2021: विश्व नारियल दिवस पर जरूर ट्राई करें नारियल से बनने वाली ये 5 स्वादिष्ट करी

विश्व नारियल दिवस: 5 कोकोनट करी रेसिपीज़

खास बातें

  • विश्व नारियल दिवस हर साल 2 सितंबर को मनाया जाता है.
  • जरूर ट्राई करें नारियल से बनने वाली इन 5 स्वादिष्ट करी
  • कोकोनट मीट करी मसालादार और स्वादिष्ट होता है.

World Coconut Day 2021: हर साल 2 सितंबर को विश्व नारियल दिवस (वर्ल्ड कोकोनट डे) मनाया जाता है. भले ही इस खास दिन को हम इस कठोर और बालों वाले फल के लिए अपने प्यार को जताने के लिए मनाते हैं लेकिन वास्तव में यह एशियाई प्रशांत नारियल समुदाय (एपीसीसी) के गठन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है. एपीसीसी का उद्देश्य "नारियल उद्योग की सभी गतिविधियों को बढ़ावा देना, समन्वय और सामंजस्य स्थापित करना है." भारतीयों का नारियल प्रेमी होने का एक सबसे बड़ा कारण यह भी है कि हम भी इस समुदाय का हिस्सा हैं. हम अपने ड्रिंक (नारियल पानी) में नारियल पसंद करते हैं, हम अपने खाने में नारियल (कोकोनट राइस) से प्यार करते हैं और हम अपनी मिठाई (नारियल बर्फी) में नारियल पसंद करते हैं! क्यों न इस बहुमुखी फल के लिए अपने प्यार को जताते हुए एक सिंपल लेकिन स्वादिष्ट नारियल करी बनाने की कोशिश करें.

World Coconut Day 2021: नारियल से बनने वाली 5 टेस्टी करी 

दाल कोकोनट करी

अगर आपको दाल पसंद है तो यह रेसिपी आपके लिए है. यह दाल कोकोनट करी डिश आपकी सिंपल दाल को एक क्रीमी मेकओवर देती है. यह दाल कोकोनट करी तुअर दाल, नारियल के दूध और सुगंधित मसालें जैसे करी पत्ता, राई, धनिया पाउडर और बाकी मसालों को मिलाकर बनाई जाती है.

72pufv68

2. एवोकाडो कोकोनट करी

क्या आपने कभी एवोकाडो और नारियल के स्वाद को एकसाथ मिलाने के बारे में सोचा है? दोनों फल स्वाद, आकार, बनावट और रूप में एक-दुसरे से बिल्कुल अलग हैं. हालांकि, जब एवोकाडो के स्लाइस को नारियल के करी में पकाया जाता है, तो इसका स्वाद बेहतरीन होता है!

3. प्रॉन कोकोनट करी

प्रॉन कोकोनट करी भला किसे पसंद नहीं है? यह सबसे फेमस साउथ इंडियन करी में से एक है, जिसमें झींगे के अंदर नारियल का स्वाद पूरी तरह समाया होता है, जिससे यह सुगंधित और स्वादिष्ट बन जाता है.

4. कोकोनट मीट करी

अदरक-लहसुन के पेस्ट, दही, करी पत्ता, नारियल के दूध और बहुत कुछ के स्वाद के साथ, यह कोकोनट मीट करी मसालादार और स्वादिष्ट होता है. यह कोकोनट करी से थोड़ा अलग है, क्योंकि इसमें मटन को मैरिनेट करने के लिए दही का इस्तेमाल किया जाता है.

du04p03o

5. कोकोनट चिकन करी

हर नॉनवेज पसंद करने वाले को चिकन बेहद पसंद होता है और वो हर चीज में चिकन को एड करने की कोशिश करते हैं. उनकी इसी कोशिश में हमने कोकोनट चिकन करी को ढूंढ निकाला है. यह मलाईदार, रसदार स्वाद वाला होता है और चावल के साथ इसका स्वाद बहुत दोगुन हो जाता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com