Atta Pizza in Kadhai: अब मिनटों में कढ़ाही में तैयार करें स्वादिष्ट आटा पिज्जा- Recipe Inside

यह आटा पिज्जा बनाने में काफी आसान है जिसे बनाने के लिए न तो मैदा और न ही यीस्ट का उपयोग किया गया है.

Atta Pizza in Kadhai: अब मिनटों में कढ़ाही में तैयार करें स्वादिष्ट आटा पिज्जा- Recipe Inside

खास बातें

  • इस आटा पिज्जा रेसिपी को आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं.
  • यह रेसिपी उनके लिए अच्छी साबित होगी जिनके पास ओवन या माइक्रोवेव नहीं है.
  • पिज्जा को आप की तरह से बना सकते हैं, इसमें कई वैराइटी देखने को मिलती है.

पिज्जा आज एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक बन चुका है. बच्चे हो या बड़े सभी इसे शौक से खाते हैं. पिज्जा की लोकप्रियता इस बात से ही लगाई जा सकती है कि इसके नाम पर पिज्जा डे भी सेलिब्रेट किया जाता है. पार्टी टाइम से लेकर दोस्तों के साथ मूवी टाइम तक पिज्जा हम सभी का बढ़िया साथ निभाता है. कुछ लोग इसे ऑर्डर करना पसंद करते हैं तो कुछ घर का बना पिज्जा खाना पसंद करते है. पिज्जा को आप की तरह से बना सकते हैं, इसमें कई वैराइटी देखने को मिलती है. आम हम आपके साथ आटा पिज्जा की बेहतरीन रेसिपी जोड़ने जा रहे हैं और वह आटा पिज्जा जिसे बनाने के लिए आपको न ओवन की जरूरत और न ही माइक्रोवेव की. इस आटा पिज्जा रेसिपी को आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं.

अपने रेगुलर ब्रेड पकौड़ा को दें चीज बर्स्ट का यूनिक ट्विस्ट और सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें बढ़िया स्नैक

यह आटा पिज्जा बनाने में काफी आसान है जिसे बनाने के लिए न तो मैदा और न ही यीस्ट का उपयोग किया गया है. इसे बनाने के लिए आटे के साथ बेकिंग सोडा, पाउडर और कुछ सब्जियों की जरूरत होती है और आसानी से इसे कढ़ाही में बना सकते हैं. यह रेसिपी उनके लिए अच्छी साबित होगी जिनके पास ओवन या माइक्रोवेव नहीं है. तो देर किया बात की डालते हैं एक नजर इसकी रेसिपी पर:

कैसे बनाएं आटा पिज्जा इन कढ़ाही रेसिपी | आटा पिज्जा रेसिपी

पिज्जा बेस बनाने के लिए:

सबसे पहले एक बर्तन में आटा, बेकिंग सोडा, बेकिंग पाउडर और नमक को मिला लें. अब इसमें दही डालें और थोड़ा थोड़ा पानी डालकर नरम आटा गूंध लें. आटे को कुछ देर के लिए एक तरफ रख दें.

पिज्जा बनाने के लिए:

आटा में से थोड़ा आटा तोड़कर लोई बना लें और हल्का सा आटा लगाकर इसे थोड़ा मोटा बेल लें. काटे की मदद से इस रोटी को प्रिक करें और तवा गरम करें और उस पर रोटी को हल्का सा सेक लें. इस गैस पर एक कढ़ाही को रखकर गरम करें. तब तक एक प्लेट को तेल से चिकना कर लें. हल्की सिकी हुई रोटी को प्लेट में सेट करें, इस पर पिज्जा सॉस डालकर फैलाएं. कददूकस किया हुआ मॉजरेला चीज डालें.प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च और जैतून लगाएं.कालीमिर्च, ओरिगैनो, चिली फलेक्स छिड़के. पिज्जा पर थोड़ी चीज और डालें. गरम कढ़ाही में एक स्टैंड रखें और इस पर पिज्जा प्लेट को रखकर धीमी आंच पर बेक करें. पिज्जा के पकने तक इंतजार करें, जब पिज्जा के साइड्स सिके हुए दिखाई देने लगें तो इसे बाहर निकालें. पिज्जा कटर से काटें और सर्व करें.

Ragda Pattice: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट स्ट्रीट स्लाइल रगड़ा पेटिस- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आटा पिज्जा इन कढ़ाही की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.