बटर चिकन से हटकर ट्राई करें हरियाली मुर्ग मसाला की यह रेसिपी, देखें वीडियो

चिकन प्रोटीन का एक बढ़िया स्रोत है जिसकी वजह से लोग इसे अपनी डाइट में शामिल करना पसंद करते हैं. चिकन को अलग ग्रेवी, अलग विधि कई प्रकार से बनाया जाता है.

बटर चिकन से हटकर ट्राई करें हरियाली मुर्ग मसाला की यह रेसिपी, देखें वीडियो

खास बातें

  • चिकन प्रोटीन का एक बढ़िया स्रोत है.
  • चिकन को अलग ग्रेवी, अलग विधि कई प्रकार से बनाया जाता है.
  • जैसाकि नाम से ही मालूम होता है, हरियाली मतलब हरा रंग.

चिकन प्रोटीन का एक बढ़िया स्रोत है जिसकी वजह से लोग इसे अपनी डाइट में शामिल करना पसंद करते हैं. चिकन को अलग ग्रेवी, अलग विधि कई प्रकार से बनाया जाता है. चिकन का इस्तेमाल बिरयानी, कबाब, सूप और कई तरह के स्नैक्स बनाने के लिए किया जाता है. बटर चिकन और चिकन कोरमा तो आपने कई बार खाया होगा, मगर आज हम आपके चिकन की एक नई रेसिपी लाएं हैं. हरियाली मुर्ग मसाला एक बहुत ही लाजवाब रेसिपी है जिसे आप ​फैमिली डिनर या पार्टी के लिए भी तैयार कर सकते हैं.


जैसाकि नाम से ही मालूम होता है, हरियाली मतलब हरा रंग. इसकी हरे रंग की ग्रेवी इसे बहुत ही बढ़िया स्वाद देती है. यह एक तरह का मैरीनेशन है जिसमें चिकन को 2 से 3 घंटे मैरीनेट करने के बाद इसकी ही ग्रेवी बनाई जाती है. चिकन के पीस को फ्राई करने के बाद ग्रेवी में मिलाया जाता है. इस मिश्रण को तैयार करने के लिए पुदीना, हरा धनिया, हरी मिर्च, भुने हुए चने डालकर पेस्ट बना लें, इसके बाद चिकन पर दही, इस मिश्रण के साथ धनिया पाउडर, काली मिर्च, प्याज का पेस्ट, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक और गरम मसाला डाला जाता है.

High-Protein Breakfast Recipes: वजन कम करने के लिए नाश्ते में खाएं हाई-प्रोटीन पैनकेक्स

अगर आप भी हरियाली मुर्ग मसाला घर पर बनाना चाहते हैं तो एनडीटीवी फूड के रेसिपी चैनल पर पोस्ट की गई यह रेसिपी आपकी मदद कर सकती है. इसे आप रोटी या फिर चावल के साथ भी सर्व कर सकते हैं. इसे बनाने में बहुत ज्यादा समय भी नहीं लगेगा. तो चलिए डालते हैं एक नजर इस रेसिपी की वीडियो पर:

हरियाली मुर्ग मसाला बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Vegan Breakfast Recipes: 5 देसी ब्रेकफास्ट रेसिपी, जिन्हें ट्राई करना तो बनता है