अगर आप है इंडो चाइनीज के फैन तो ट्राई करें ये लाजवाब स्ट्रीट स्टाइल चिली गोभी- Recipe inside

कई स्वास्थ्य लाभों के साथ, फूलगोभी से बनने वाले व्यंजनों की लंबी लिस्ट है जिसमें गोभी 65, गोभी मंचूरियन, गोभी मुस्ल्लम जैसे बहुत शानदार व्यंजन शामिल हैं.

अगर आप है इंडो चाइनीज के फैन तो ट्राई करें ये लाजवाब स्ट्रीट स्टाइल चिली गोभी- Recipe inside

खास बातें

  • गोभी ज्यादातर भारतीय घरों में सर्दियों की एक लोकप्रिय सब्जी है.
  • गोभी की बहुमुखी प्रतिभा और इसका स्वाद हर किसी को पसंद आता है.
  • गोभी से बना यह इंडो चाइनीज व्यंजन हर किसी को पसंद आएगा.

गोभी या फूलगोभी ज्यादातर भारतीय घरों में सर्दियों की एक लोकप्रिय सब्जी है. दोपहर के लंच के लिए और एक क्विक डिनर रेसिपी से लेकर एक मजेदार साइड डिश तक, गोभी को एक बेहतरीन सब्जी के रूप में जाना जाता है, इससे तैयार होने वाले स्वादिष्ट भारतीय व्यंजन यकीनन आपके मुंह में पानी ला देंगे. गोभी की बहुमुखी प्रतिभा और इसका स्वाद हर किसी को पसंद आता है, क्या आप जानते हैं कि साधारण सब्जी कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करती है? यह फाइबर के साथ विटामिन सी और मैंगनीज का एक बढ़िया स्रोत है जो पाचन स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है. कई स्वास्थ्य लाभों के साथ, फूलगोभी से बनने वाले व्यंजनों की लंबी लिस्ट है जिसमें गोभी 65, गोभी मंचूरियन, गोभी मुस्ल्लम जैसे बहुत शानदार व्यंजन शामिल हैं. यहां हम आपके लिए एक और मजेदार गोभी की रेसिपी लाए हैं जो निश्चित ही आपको जायके को और भी बढ़ा देगी, चिली गोभी!

Butter Chicken Pasta: बटर चिकन पास्ता के साथ अपने वीकेंड को बनाएं स्पेशल- Recipe Video

चिली गोभी एक बेहद ही स्वादिष्ट इंडो चाइनीज डिश है जिसे बहुत से रेस्टोरेंट और होटल में सर्व किया जाता है. यह क्रिस्पी फ्राइड स्नैक किसी भी पार्टी में मेनू में शामिल करने के लिए काफी अच्छा विकल्प साबित होगा. चिली गोभी को ड्राई और ग्रेवी दोनों तरह से बनाया जा सकता है. इसकी खास बात है कि इसे मिनटों में तैयार किया जा सकता है. चिली गोभी बनाने के लिए आपको अदरक-लहसुन पेस्ट, प्याज, हरी मिर्च, सोया सॉस और टोमैटो सॉस के साथ सिरका, लाल मिर्च सॉस, काली मिर्च, कॉर्नफ्लोर और नमक जैसी चीजों की जरूरत है. फ्राइड गोभी के टुकड़ों को सुगंधित मसालों के मिश्रण के साथ मिक्स किया जाता है. इस रेसिपी का हर उम्र के ग्रुप के लोगों के लिए एक हिट होना निश्चित है.

कैसे बनाएं चिली गोभी | चिली गोभी रेसिपी:

एक पैन में पानी लें और उसमें नमक डालकर उबलने दें. इस उबले हुए पानी में गोभी डालें. जब गोभी पूरी तरह भीग जाए तो थोड़ी देर बाद उसे एक बाउल में निकाल लें. एक बाउल में कॉर्न फ्लोर, नमक और काली मिर्च डालें. इन्हें अच्छे से मिलाने के बाद इसमें गोभी को डालकर मिलाएं. इसके बाद गोभी को डीप फ्राई करें. गोभी को तलने के बाद पैन से थोड़ा तेल निकाल लें. अब पैन में अदरक और लहसुन डालें और इसे अच्छी तरह भूनें. अब इसमें प्याज, हरी मिर्च, सोया सॉस, टोमैटो सॉस, सिरका, रेड चिली सॉस, नमक और साबूत काली मिर्च डालें. इन सभी सामग्री को अच्छे से भूनें. पहले से फ्राई की गई गोभी को इसमें डालकर अच्छे से मिलाएं. एक कप पानी में थोड़ा सा कॉर्न फ्लोर लेकर अच्छी तरह मिलाएं और इसे पैन में डाल दें. अच्छे से मिलाएं और गर्मागर्म सर्व करें.

चिली गोभी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Hyderabadi Chicken Curry Recipe: स्वादिष्ट खाने के लिए इस हैदराबादी चिकन करी को ट्राई करें