Keto Diet: घर पर आसानी से बनाएं लो-कार्ब टेस्टी कीटो समोसा स्नैक

Keto Samosa Recipe: अपने सकारात्मक वजन घटाने के परिणामों के कारण हालही के वर्षों में कीटोजेनिक डाइट ने अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की है. कीटो पत्तागोभी पुलाव से लेकर कीटो फ्राइड राइस और यहां तक ​​कि मोमोज तक, कीटो डाइट में बहुत ऑप्शन हैं.

Keto Diet: घर पर आसानी से बनाएं लो-कार्ब टेस्टी कीटो समोसा स्नैक

Keto Diet: कीटो समोसा में बादाम के आटे का इस्तेमाल किया जाता है

खास बातें

  • कीटो डाइट एक हाई फैट डाइट है.
  • कीटो डाइट कार्बोहाइड्रेट के सेवन को सीमित करता है
  • कीटो डाइट हार्ट के लिए हेल्दी मानी जाती है.

Keto Samosa Recipe:  अपने सकारात्मक वजन घटाने के परिणामों के कारण हालही के वर्षों में कीटोजेनिक डाइट ने अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की है. यह डाइट मूल रूप से कार्बोहाइड्रेट को समाप्त करता है और हमारे शरीर को दिन भर चलने के लिए आवश्यक ऊर्जा के साथ फिर से भरने के लिए अच्छा वसा शामिल करता है. हालांकि, अभी भी कुछ लोग हैं जो सोचते हैं कि यह आहार कुछ एक्स्ट्रा किलो कम करने के लिए हमारे पसंदीदा फूड को छोड़ने के बारे में है. क्या आप भी ऐसा ही सोचते हैं? खैर, अब इस मिथक को तोड़ने का समय आ गया है. खाना पकाने की कुछ सरल तकनीकों का पालन करके और कुछ हेल्दी चीजों के साथ अनहेल्दी सामग्री को बदलकर आप अपना पसंदीदा फूड प्राप्त कर सकते हैं. कीटो पत्तागोभी पुलाव से लेकर कीटो फ्राइड राइस और यहां तक ​​कि मोमोज तक, इस हेल्दी डाइट व्यवस्था में खाने के लिए आपके पास सचमुच बहुत सारे ऑप्शन हैं.

nqovarug

इस लेख में, हम आपको एक ऐसी कीटो फ्रेंडली रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे कीटो समोसा के नाम से जाना जाता है. अब, किसने कहा कि लो कार्ब समोसे के बिना जीवन जीने के समानांतर है? खैर, यह समोसा रेसिपी वह सब है जो आपको बिना किसी गिल्ट ट्रिप के अपने समोसे की क्रेविंग को पूरा करने के लिए चाहिए. हां, तुमने यह सही सुना! बादाम के आटे, फूलगोभी, प्याज और मसाले जैसे जीरा पाउडर, गरम मसाला, लाल मिर्च और पनीर (वैकल्पिक) के साथ बनाया गया, यह कीटो फ्रेंडली समोसा रेसिपी हेल्दी और टेस्टी दोनों का एक कॉम्बिनेशन है. दिलचस्प है, है ना? तो, बिना किसी देरी के, आइए जानें कि यह समोसा कैसे तैयार किया जाता है.

यहां जानें घर पर कैसे बनाएं कीटो समोसाः

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको बस बादाम के आटे को सूखे मसाले और पानी के साथ मिलाकर आटा गूंथना है. एक बार हो जाने के बाद, इसे कुछ मिनटों के लिए अलग रख दें.

अब भरने के लिए फूलगोभी और प्याज और ताजा अदरक को बारीक काट लें. एक बड़े पैन को गरम करें और फिर मक्खन डालें, जब यह पिघल जाए तो इसमें फूलगोभी, अदरक और प्याज के साथ सभी मसाले और हरा धनिया डालें. 4-5 मिनिट तक चलाते रहें और फिर आटे में से थोड़ा सा हिस्सा निकाल कर बेल लें और उसमें स्टफिंग भर दें. लास्ट स्टेप में समोसे को पूरी तरह से बेक करना है.

समोसे के ऊपर कुछ छेद करना न भूलें ताकि भाप निकलने के लिए जगह मिल सके.

कीटो समोसा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Masala Patties Pav: घर पर आसानी से बनाएं मुंबई स्टाइल मसाला पैटी पाव रेसिपी
Healthy Fruit Smoothies: मानसून में हेल्दी रहने के लिए इन फ्रूट स्मूदी का करें सेवन
Breakfast Recipes: 5 नॉर्थ इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपीज, जो नाश्ते को बनाएंगी यम्मी
Benefits Of Potatoes: आलू खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप