आपको भी पसंद है बटर चिकन तो अपने ब्रेकफास्ट को बनाएं मजेदार इस क्रीमी चिकन सैंडविच स्प्रेड के साथ

बटर चिकन हमेशा आपको इम्प्रेस करता है. यह पंजाबी डिश न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में दिल जीतने में कामयाब रही है.

आपको भी पसंद है बटर चिकन तो अपने ब्रेकफास्ट को बनाएं मजेदार इस क्रीमी चिकन सैंडविच स्प्रेड के साथ

खास बातें

  • बटर चिकन एक लोकप्रिय रेसिपी है.
  • इसके आपको बहुत से फ्यूजन व्यंजन देखते को मिलते हैं.
  • बटर चिकन स्प्रेड बनाना काफी आसान है.

अवसर या समय कोई भी हो, आप बटर चिकन आपको कभी निराश नहीं कर सकता! जूसी चिकन चंक्स जिन्हें मसालों के एक पूल में मैरीनेट किया करके उन्हें गाढ़ी और मखमली टमाटर-बेस्ड ग्रेवी में पकाया जाता है, जिसके ऊपर बहुत सारी क्रीम होती है - बटर चिकन हमेशा आपको इम्प्रेस करता है. यह पंजाबी डिश न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में दिल जीतने में कामयाब रही है. बटर चिकन मीटबॉल, बटर चिकन पास्ता, बटर चिकन बर्गर और अन्य जैसे फ्यूजन व्यंजन इसका प्रमाण हैं. अगर आप हम में से बाकी लोगों की तरह बटर चिकन पसंद करते हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि अब आप अपने दिन की शुरुआत इस स्वादिष्ट बटर चिकन के मलाईदार स्वाद के साथ भी कर सकते हैं. कैसे, आप पूछते हो? इस स्मूद और क्रीमी बटर चिकन स्प्रेड को घर पर बनाकर तैयार करें.

Fish Kathi Roll: कैसे बनाएं कोलकाता स्टाइल फिश काठी रोल (Recipe Inside)

जब आपको देर हो रही होती हैं तो क्विक ब्रेकफास्ट में आम तौर पर जैम के साथ रोल की हुई बची हुई रोटियां या एक साधारण मक्खन वाला टोस्ट लेना पसंद करते है, है ना? लेकिन क्या होगा अगर हमने आपसे कहा कि आप इस बटर चिकन के साथ अपने ब्रेकफास्ट के एक्सपीरियंस को आसानी से बढ़ा सकते हैं और उसके स्वाद को बढ़ा देगा. बटर चिकन स्प्रेड बनाकर आप एक हफ्ते के लिए फ्रिज में रख सकते हैं. इसे टोस्ट पर फैलाएं या गर्म और मुलायम रोटी पर स्लाइस करें, और आपका बटर चिकन मील तैयार है. बटर चिकन के शौकीन लोगों के मुंह में अभी से ही पानी आने लगा है. यहां वह रेसिपी है जिसे आप घर पर आसानी से आजमा सकते हैं.

कैसे बनाएं बटर चिकन सैंडविच स्प्रेड l होममेड बटर चिकन स्प्रेड रेसिपी:

बटर चिकन स्प्रेड की प्रक्रिया कुछ चरणों में कुछ बदलावों को छोड़कर लगभग बटर चिकन करी के समान है. चिकन के छोटे टुकड़े लें और उन्हें हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, नमक के साथ मैरीनेट करें और कुछ देर में भूनें. एक पैन में मक्खन, प्याज और टमाटर की प्यूरी, अदरक-लहसुन का पेस्ट, क्रीम और अन्य जरूरी सामग्री का उपयोग करके ग्रेवी बनाएं. ग्रेवी पक जाने के बाद, चिकन के टुकड़े डालें, उन्हें ठंडा होने दें और मेयो की अच्छी सर्विंग डालें और अच्छी तरह मिलाएं. एक एयर टाइट कांच के जार में स्टोर करें और 7-10 दिनों के अंदर सेवन करें.

होममेड बटर चिकन स्प्रेड की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस बटर चिकन स्प्रेड को बनाएं और ब्रेड, टोस्ट, रोटी पर इस्तेमाल करने के लिए स्टोर करें. हमें नीचे कमेंट में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Indian Cooking Tips: अपनी क्रेविंग के शांत करने के लिए कैसे बनाएं मसालेदार चिकन कोफ्ता