Maggi Bhel Recipe: शाम के नाश्ते के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मैगी भेल रेसिपी

Maggi Bhel Recipe: इंडियन और मैगी के प्रति उनके प्यार को किसी अलग परिचय की आवश्यकता नहीं है. देश भर में सबसे अधिक खपत किए जाने वाले इंस्टेंट नूडल्स में से एक, मैगी का देसी टेस्ट हमारे दिल को छू जाता है.

Maggi Bhel Recipe: शाम के नाश्ते के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मैगी भेल रेसिपी

Maggi Bhel Recipe: आज लोग टेस्टी मैगी के पैकेट के साथ जितना हो सके उतना क्रिएटिव हो जाते हैं.

खास बातें

  • यह स्ट्रीट फूड भेल और मैगी केक का स्वादिष्ट मिश्रण है.
  • मैगी भेल रेसिपी एक टेस्टी स्नैक है.
  • मैगी भेल रेसिपी को आसानी से बना सकते हैं.

Maggi Bhel Recipe: इंडियन और मैगी के प्रति उनके प्यार को किसी अलग परिचय की आवश्यकता नहीं है. देश भर में सबसे अधिक खपत किए जाने वाले इंस्टेंट नूडल्स में से एक, मैगी का देसी टेस्ट हमारे दिल को छू जाता है- इतना कि हम क्लासिक मैगी रेसिपी के साथ बहुत प्रयोग करते हैं. आज, आप पनीर मैगी, शेजवान मैगी, मैगी पास्ता और बहुत कुछ पा सकते हैं. फिर मैगी पकौड़ा, तड़का मैगी, मैगी गोलगप्पे आदि हैं. वास्तव में, हम कह सकते हैं, आज लोग टेस्टी मैगी के पैकेट के साथ जितना हो सके उतना क्रिएटिव हो जाते हैं. ट्रेडिशन को ध्यान में रखते हुए, यहां हम आपके लिए एक मैगी रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके शाम के नाश्ते की लिस्ट में एक परफेक्ट एड हो सकती है. आश्चर्य है कि यह क्या हो सकता है? इसे मैगी भेल कहते हैं. नाम से आप आसानी से समझ सकते हैं कि यह रेसिपी हमारे पसंदीदा स्ट्रीट फूड भेल और मैगी केक का स्वादिष्ट मिश्रण है. हमें लगता है कि मैगी भेल आपकी प्लेट में दोनों वर्ल्ड का बेस्ट है

एक बेस्ट भेल पुरी रेसिपी की तरह, मैगी भेल में टमाटर, प्याज, हरी मिर्च, सेव, मसाला और बहुत कुछ शामिल है. हम बस इतना करते हैं कि मुरमुरा को भुनी हुई मैगी से बदल देते है. आप इस डिश को मैगी चाट भी कह सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि इस यूनिक स्नैक को तैयार करने के लिए आपको 10 मिनट से भी कम समय चाहिए और इसे अपने शाम की चाय के साथ मिलाएं. पहले से ही ललचा रहे हैं? तो चलिए बिना किसी देरी के आपको मैगी भेल रेसिपी के बारे में बताते हैं.

6nvtva3g

10 मिनट में कैसे बनाएं मैगी भेल | How To Make Maggi Bhel In 10 Minutes:

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले मैगी के एक या दो पैकेट को दरदरा पीस लें. इसके बाद एक पैन में तेल गर्म करें और मैगी के क्रिस्पी होने तक भून लें. एक तरफ रख दें.

अब एक बाउल में बारीक कटा प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, धनिया और भुनी हुई मूंगफली को निकाल लें, नीबू का रस, चाट मसाला, मैगी पहले से मिलाएं मसाला, थोड़ा सा शहद और सब कुछ अच्छी तरह मिलाएं. लास्ट में भुनी हुई मैगी, थोड़ा सा सेव डालकर अच्छी तरह मिला लें. यदि आवश्यक हो तो आप थोड़ा नमक डाल सकते हैं.

कुछ फ्रेश कटी हुई धनिया पत्ती और अनार के दाने से गार्निश कर सर्व करें. 

मैगी भेल या मैगी चाट की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Gajar Patta Gobhi Vada: रेगुलर वड़ा को दें वेजी स्पिन और बनाएं टेस्टी गाजर पत्ता गोभी वड़ा
Neem Or Haldi: नीम और हल्दी का ऐसे करें सेवन मिलेंगे बेहतरीन फायदे
Honey Side Effects: डाइजेशन से सेकर मोटापा तक, शहद खाने के 5 नुकसान
Real Or Fake Hing: आप भी तो नहीं करते नकली हींग का सेवन, ऐसे करें असली और नकली हींग की पहचान