Masterchef Australia: मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया में धूम मचाने वाली देपिंदर ने बनाई केरल की मशहूर डिश

Masterchef Australia: इस साल मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया काफी चर्चा में रहा. खासतौर पर भारतीयों के बीच. इसका कारण है देपिंदर छिब्बर. इस शो में कंटेस्टेंट के तौर पर आईं देपिंदर मूल रूप से भारतीय हैं.

Masterchef Australia: मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया में धूम मचाने वाली देपिंदर ने बनाई केरल की मशहूर डिश

Masterchef Australia: देपिंदर ने मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 में खूब सुर्खियां बटोरी थी.

खास बातें

  • देपिंदर मूल रूप से भारतीय हैं.
  • देपिंदर का जन्म नई दिल्ली में हुआ था.
  • देपिंदर ने इंस्टाग्राम पर एक स्वादिष्ट डिश शेयर की.

Masterchef Australia:  इस साल मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया (Masterchef Australia 2021) काफी चर्चा में रहा. खासतौर पर भारतीयों के बीच. इसका कारण है देपिंदर छिब्बर. इस शो में कंटेस्टेंट के तौर पर आईं देपिंदर मूल रूप से भारतीय हैं और इनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था. देपिंदर ने मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 में खूब सुर्खियां बटोरी थी. शो में देपिंदर ने बिरयानी से लेकर क्लासिक टिफिन मील जैसी कई डिश बनाई और जजों को इंप्रेस करने में कामयाब रही.

इंस्टाग्राम पर पोस्ट की डिलिशियस 'देसी' डिशः

अब कुकिंग गेम से बाहर आकर देपिंदर ने एक देसी डिश बनाकर उसकी तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की है. उन्होंने केरल की एक डिश बनाई जिसका नाम मीन मोइली (Meen Moilee) है. पोस्ट की गई तस्वीर में यह डिश बेहद लजीज दिख रही थी. देपिंदर ने इसे कोरिएंडर राइस (धनिया चावल) और पीनट सालसा के साथ सर्व किया. अपने पोस्ट में बताया कि कि केरल की यह डिश उनकी ऑल टाइम फेवरेट डिश है.

केरल की मशहूर मीन मोइली करीः

मीन मोइली केरल की एक मशहूर करी डिश है जो एक तरह से हल्दी से बनी फिश करी है. इसमें हल्के मसालों का इस्तेमाल किया जाता है पर फ्लेवर्स और अरोमा के मामले में इसका कोई जवाब नहीं. आपको बता दें मीन का मतलब मछली होता है. इस करी को बनाने में लोग अलग अलग फिश का इस्तेमाल करते हैं. फिश के नाम के आधार पर इस डिश का नाम भी कस्टमाइज हो जाता है. देपिंदर ने इस डिश में प्रॉन का इस्तेमाल किया इसलिए इसे प्रॉन मोइली भी कह सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि दिल्ली में जन्मीं देपिंदर अपने पिता की तरह एक फार्मासिस्ट हैं. वे इस फील्ड में मास्टर डिग्री भी परस्यू कर रही हैं. देपिंदर Gordon Ramsay को अपना आदर्श मानती हैं जो कि एक बहुत फेमस इंडियन शेफ हैं. देपिंदर मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में अपनी पति के साथ रहती हैं.