Keema Pav Recipe: ऐसे बनाएं झटपट मुंबई स्टाइल कीमा पाव डिश

Mumbai-Style Keema Pav: यदि आप मुंबई में रहते हैं या मुंबई गए हैं तो आपको खाने के व्यू को देखने का अच्छा मौका मिला है. यह शहर मनोरम स्ट्रीट फूड से भरा है जिसे कोई भी खा सकता है.

Keema Pav Recipe: ऐसे बनाएं झटपट मुंबई स्टाइल कीमा पाव डिश

Keema Pav Recipe: आप इस डिश को तैयार करने के लिए बचे हुए मटन कीमा का भी उपयोग कर सकते हैं.

खास बातें

  • मुंबई स्ट्रीट फूड बहुत फेमस हैं.
  • मुंबई वडा पाव एक पॉपुलर डिश है.
  • मुंबई कीमा पाव को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Mumbai-Style Keema Pav:  मुंबई और इसके रिच फूडस्केप सालों से सिटी की चर्चा का विषय रहे हैं. यह बेसिक रूप से देश में कई रेस्टोरेंट और होटलों का सेंटर है, लेकिन यह मुंबईकर के अपने स्ट्रीट फूड के प्रति लव को थोड़ा भी समझाने के लिए पर्याप्त नहीं है. वड़ा पाव, पाव भाजी से लेकर क्लासिक मिसल पाव, बॉम्बे टोस्ट और बहुत कुछ- यह शहर मनोरम स्ट्रीट फूड से भरा है जिसे कोई भी खा सकता है. सुबह हो या शाम, आप देखेंगे कि छोटी-छोटी गाड़ियों और खाने-पीने की जगहों के आसपास लोगों का झुंड ताबड़तोड़ खाने का लुत्फ उठा रहा है. ऐसा ही एक स्ट्रीट फूड, 'मुंबईकरों' को काफी पसंद है और खाते हैं वह कीमा पाव. यदि आप मुंबई में रहते हैं या मुंबई गए हैं तो आपको खाने के व्यू को देखने का अच्छा मौका मिला है, तो आपने पाव की वैरियस डिशेज पर ध्यान दिया होगा. जैसे वडा पाव, सब्जी, कीमा, वडा, चटनी, भुर्जी, मिसल और बहुत कुछ.

कीमा और पाव एक इजोटिक नॉन वेजिटेरियन कॉम्बिनेशन है जो आपके बड को टेस्टी टेस्ट और तीखी सामग्री के अलावा कुछ भी नहीं देगा. जूसी कीमा बनाया हुआ कीमा को तीखे मसालों से बनाया जाता है और सॉफ्ट पाव में भरा जाता है, यह स्ट्रीट फ़ूड अपने आप में यूनिक है. यह उन लोगों के लिए परफेक्ट ट्रीट है जो कुछ मीटी, स्पाइसी और टेस्टी की तलाश में हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए, तो हम आपकी मदद के लिए यहां हैं. नीचे घर पर कीमा पाव बनाने की विधि दी गई है. एक नज़र डालें.

कैसे बनाएं कीमा पाव रेसिपी| How To Make Keema Pav:

कीमा बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गरम करें, सारे मसाले- दालचीनी, इलाइची, सौंफ, तेजपत्ता महक आने तक डालें. उन्हें लगभग एक या दो मिनट के लिए भूनें. (इन्हें ज्यादा नहीं भूनना चाहिए).

प्याज, अदरक, लहसुन और मिर्च डालें और प्याज के ब्राउन होने तक भूनें. अब कीमा बनाया हुआ मीट डालें. लगभग 6 से 7 मिनट तक लगातार भूनें या जब तक आपको लगे कि कीमा बनाया हुआ मीट लगभग पक चुका है (इससे कलर और टेक्सचर बदल जाएगा).

कीमा तैयार हो जाने पर, पाव को काट कर तवे पर हल्का सा गरम कर लें. तैयार मीट में डालें और ऊपर से बारीक कटा हुआ प्याज डालें.

कीमा रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

प्रो टिप्स: आप इस डिश को तैयार करने के लिए बचे हुए मटन कीमा का भी उपयोग कर सकते हैं. कीमा पाव घर पर बनाने का यह एक आसान और क्विक तरीका होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Storing Food Mistakes: हम सभी खाना स्टोर करते समय करते हैं ये 5 गलतियां
Lemon Tea Benefits: रोजाना लेमन टी पीने के 8 बड़े फायदे
Right Time To Eat These Food: अगर आप भी करते हैं इन चीजों का सेवन तो जान लें इन्हें खाने का सही समय
Dates (Khajoor) Recipes: ऐसे करें खजूर को डाइट में शामिल, मिलेंगे बेमिसाल फायदे