Protein Diet: नॉर्मल एग करी खाकर अगर हो गए हैं बोर तो थोड़ा सा ट्विस्ट देकर तैयार करें ये रेसिपीज

अंडे एक बहुमुखी सामग्री हैं जिसका उपयोग करके आप दिलचस्प व्यंजन और डिजर्ट बनाने के लिए कर सकते हैं.

Protein Diet: नॉर्मल एग करी खाकर अगर हो गए हैं बोर तो थोड़ा सा ट्विस्ट देकर तैयार करें ये रेसिपीज

खास बातें

  • अंडे एक बहुमुखी सामग्री हैं.
  • अंडे से बनने वाले देसी व्यंजनों की जबरदस्त रेंज मिल जाएगी .
  • इसका इस्तेमाल आप दिलचस्प व्यंजन और डिजर्ट बनाने के लिए कर सकते हैं.

एग करी रेसिपी: जब आप ​कुछ बनाने के मूड में न हो तो कुछ अंडे ले और उससे अपनी पसंद की मजेदार डिश तैयार कर लें. अंडे एक बहुमुखी सामग्री हैं जिसका उपयोग करके आप दिलचस्प व्यंजन और डिजर्ट बनाने के लिए कर सकते हैं. अंडा दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय खाद्य पदार्थों में से एक है. ऑमलेट से लेकर पारफेट, फ्रिटेटा से मैरंग तक ऐसे बहुत सारे व्यंजन हैं जिनका नाम सुनते ही हमारी भूख बढ़ जाती है. लेकिन, अगर आप अपने आसपास देखते हैं, तो आपको अंडे से बनने वाले देसी व्यंजनों की जबरदस्त रेंज मिल जाएगी जो आपको मंत्रमुग्ध कर सकती है. इनमें से कुछ रेसिपीज ऐसी हैं जो स्वाद, टेक्सचर और बैलेंस के मामले में भी बहुत ही रिच हैं. तो डालते हैं एक नजर अंडे से बनी इन लाजवाब रेसिपीज पर:

Indian Cooking Tips: हेल्दी स्टफ्ड इडली को ब्रेकफास्ट में शामिल कर, दिन की करें अच्छी शुरुआत, रेसिपी देखें

चेत्तीनाद एग करी रेसिपी वीडियो

अगर आप चेत्तीनाद फ्लेवर के फैन हैं, तो आपको यह अंडा चेत्तीनाद की रेसिपी पसंद आएगी. उबले हुए अंडों को चेत्तीनाद मसाले से तैयार एक करी में डालकर बनाया जाता है यह एक सुगंधित करी है. आप इसे चावल के साथ सर्व कर सकते हैं. अगर आप चावल खाने के शौकीन नहीं हैं, तो आप इसे अपनी पसंद की रोटी के साथ भी खा सकते हैं. इस स्वादिष्ट रेसिपी को एनडीटीवी फूड के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है.

शाही एग करी रेसिपी वीडियो

यह शाही अंडा करी की रेसिपी अंडा करी बनाने का एक बहुत ही दिलचस्प तरीका है. यह रेसिपी NDTV फ़ूड के यूट्यूब चैनल पर भी पोस्ट की गई है. अगर आपको शाही पनीर की रेसिपी पसंद हैं तो आपको यह रिच, क्रीमी और नटी स्वाद वाली करी भी बहुत  पसंद आएगी. यह गर्मागर्म पुलाव और नान के साथ बहुत ही स्वाद लगेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Diabetes: ग्रीन टी है डायबिटीज में फायदेमंद, ब्लड शुगर लेवल को रखती है कंट्रोल! और भी हैं कई स्वास्थ्य लाभ