अगर आपने अभी तक ट्राई नहीं की पालक पत्ता चाट तो अब करें, देखें वीडियो

अगर आप हार्डकोर फूडी हैं तो दिल्ली का स्ट्रीट फूड ऐसा है जिसे खाने के बाद भी आपका मन संतुष्ट नहीं होगा. आलू चाट, पापड़ी चाट, गोल गप्पे, कुल्ले की चाट ऐसी बहुत ही चीजें हैं जिन्हें देखकर आपके मुंह में पानी आ जाता है.

अगर आपने अभी तक ट्राई नहीं की पालक पत्ता चाट तो अब करें, देखें वीडियो

खास बातें

  • पालक पत्ता चाट दिल्ली में लोगों द्वारा खूब पसंद की जाती है.
  • यह एक दही बेस्ड डिश है जिसे पालक के पत्तों का उपयोग करके बनाया जाता है.
  • मगर हो सकता है दिल्ली के बाहर रहने वाले लोगों को इसकी जानकारी न हो.

अगर आप हार्डकोर फूडी हैं तो दिल्ली का स्ट्रीट फूड ऐसा है जिसे खाने के बाद भी आपका मन संतुष्ट नहीं होगा. आलू चाट, पापड़ी चाट, गोल गप्पे, कुल्ले की चाट ऐसी बहुत ही चीजें हैं जिन्हें देखकर आपके मुंह में पानी आ जाता है. दिल्ली में ऐसी बहुत ही चीजें हैं जो आपको मंत्रमुग्ध करने के लिए बाध्य है. वैसे तो दिल्ली की खाद्य संस्कृति के बारे में बात की गई है और कई बार प्रलेखित किया गया है, फिर भी ऐसे व्यंजन हैं जिनके बारे में सोचकर आप काफी उत्साहित हो जाते हैं. दिल्ली की चाट खास चीजों में एक है जिन्हें हर कोई मिस कर सकता है, और जब भी हम चाट की बात करते हैं तो हम सभी के दिमाग में अपनी फेवरेट चाट का विचार घुमने लगता है. लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं पालक पत्ता चाट के बारे में जो अन्य चाट की तरह काफी लोकप्रिय है.

पालक पत्ता चाट दिल्ली में लोगों द्वारा खूब पसंद की जाती है, मगर हो सकता है दिल्ली के बाहर रहने वाले लोगों को इसकी जानकारी न हो. यह एक दही बेस्ड डिश है जिसे पालक के पत्तों का उपयोग करके बनाया जाता है, जिसमें आपको मीठा और चटपटा स्वाद मिलता है. इसमें दही के साथ मसालों और चटनी का भी बढ़िया मिश्रण मिलता है, इसमें कटा हुआ आलू, स्प्राउट्स और चना भी मिलाया जाता है. आखिरी में इसमें सेव और अनार के दाने डालकर गार्निश कर सकते हैं. पालक पत्ता चाट को शहर के बहुत से रेस्टोरेंट में एक लोकप्रिय स्नैक्स के रूप में सर्व किया जाता है. आपको जानकर यह खुशी हमारे पास इसकी एक बहुत ही आसान रेसिपी है, जिसे देखकर आप चंद मिनटों इसे स्वादिष्ट चाट को घर पर बना सकते हैं.

Cooking Tips: इन टिप्स के साथ घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जैसा वेज मंचूरियन


यहां देखें झटपट तैयार होने वाली पालक पत्ता चाट की रेसिपी, जिसे बनाने के लिए पालक के पत्तों के अलावा, बेसन, अजवाइन, नमक और हल्दी की जरूरत होती है. पालक के पत्तों को क्रिस्पी फ्राई किया जाता है, इसके बाद  इसमें प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, इमली की चटनी, हरी चटनी, बूंदी और अनार के दाने डालकर गार्निश करके सर्व करें.


पालक पत्ता चाट बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप भी फिल्टर कॉफी पीना पसंद करते हैं तो देखें यह वीडियो