Aloo Papad Recipe: आपकी शाम की चाय के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगा आलू का पापड़

ईविंग स्नैक ऐसा होना चाहिए की मिनटों में तैयार हो जाए, जैसे पापड़. पापड़ एक अल्टीमेट ईविंग स्नैक है जो खाने में लाइट, क्रिस्पी और सैटिस्फाइंग होता है.

Aloo Papad Recipe: आपकी शाम की चाय के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगा आलू का पापड़

खास बातें

  • पापड़ एक अल्टीमेट ईविंग स्नैक है.
  • पापड़ खाने में लाइट, क्रिस्पी और सैटिस्फाइंग होता है.
  • आलू का पापड़ एक लोकप्रिय नार्थ इंडियन स्नैक है.

शाम की चाय के साथ हमें अक्सर कुछ न कुछ खाने के लिए जरूर चाहिए होता है. एक कड़क और मजेदार चाय ​क्रिस्पी पकौड़े और कचौरी मिल जाए तो उससे बढ़िया और कुछ हो ही नहीं सकता. वैसे तो हम सभी इन दोनों चीजों के फैन है लेकिन, मगर इसमें थोड़े बदलाव का हर कोई स्वागत करता है. जैसाकि, एक बार फिर से लॉकडाउन के चलते हम इन दिनों अपने घरों में रहने के लिए मजबूर हैं, ऐसे में नई रेसिपीज को आजमाने के अलावा अन्य रेसिपीज के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर सकते हैं. लेकिन ज्यादा विस्तृत रेसिपी की जरूरत नहीं है. ईविंग स्नैक ऐसा होना चाहिए की मिनटों में तैयार हो जाए, जैसे पापड़. पापड़ एक अल्टीमेट ईविंग स्नैक है जो खाने में लाइट, क्रिस्पी और सैटिस्फाइंग होता है. एक पापड़ में कुछ भी एक्ट्रा नहीं होता लेकिन फिर भी वह काफी स्वादिष्ट होता है.

52dkl3jo

आलू का पापड़ एक लोकप्रिय नार्थ इंडियन स्नैक है जो आमतौर पर होली जैसे विशेष अवसरों पर तैयार किया जाता है. वे मुख्य रूप से सूरज-सूखे चिप्स की तरह हैं, जोकि एक बहुत ही देसी वर्जन है. पापड़ को आमतौर पर दाल के साथ बनाया जाता है जिसे इस तरह से मैश किया जाता है कि यह एक महीन आटा बन जाए और इसे बहुत ही बारीक बेला जा सके. इन आलू पापड को  बनाने के लिए, आपको मैश किए हुए आलू, नमक, तेल और मिर्च पाउडर का आटा गूंधना होगा. छोटे हिस्से लें और जितना संभव हो उतना पतला रोल करें. उन्हें प्लास्टिक शीट पर रखें। धूप में बाहर रखें, एक बार सूखने के बाद, उन्हें एक एयर-टाइट बॉक्स में स्टोर करें, और जब भी आपको पापड़ खाने की क्रेविंग हो, तो इन्हें फ्राई करके इनका मजा लें सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आलू पापड़ की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. इस रेसिपी को जल्द ही ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी.