Chilli Chicken Masala: यह तीखा और स्वादिष्ट चिली चिकन मसाला आपके वीकेंड को बनाया खास- Recipe Inside

चिली चिकन मसाला की इस रेसिपी में, पहले चिकन के टुकड़ों को मसालों के मिश्रण में मैरीनेट किया जाता है ताकि कच्चा चिकन कुछ स्वाद सोख ले.

Chilli Chicken Masala: यह तीखा और स्वादिष्ट चिली चिकन मसाला आपके वीकेंड को बनाया खास- Recipe Inside

खास बातें

  • चिली चिकन मसाला एक लाजवाब रेसिपी है.
  • यह बनाने में भी काफी आसान है.
  • एपेटाइजर के रूप में सर्व करने के लिए बढ़िया रेसिपी है.

वीकेंड नजदीक है, और यह दो दिनों की छुट्टी हमेशा रिलेक्स करने के साथ हमें मजेदार डिशेज खाने के लिए प्रेरित करता है. हम में से ज्यादातर लोग अपना समय इत्मीनान से गतिविधियों में बिताते हैं, कुछ हमारे शेफ टोपी पहनते हैं और विभिन्न सामग्रियों के साथ रसोई में एक्सपेरिमेंट करते हैं. अगर आपको भी ऐसा करने में मज़ा आता है, तो आज हम आपके लिए चिली चिकन मसाला की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं! जैसा कि नाम से पता चलता है, यह चिकन रेसिपी मसालों से भरी हुई है जो इसे एक तीखा स्वाद देती है जो इसे बहुत स्वादिष्ट बनाती है. यह व्यंजन बनाने में आसान है और इसके लिए न्यूनतम सामग्री की जरूरत होती है. आप इसे किसी भी डिनर पार्टी या किसी भी अवसर पर जश्न मनाने के लिए जल्दी से तैयार कर सकते हैं.

Egg Cutlet Recipe - टी टाइम के लिए एकदम सही साबित होगा यह स्वादिष्ट साउथ इंडियन स्नैक

चिली चिकन मसाला की इस रेसिपी में, पहले चिकन के टुकड़ों को मसालों के मिश्रण में मैरीनेट किया जाता है ताकि कच्चा चिकन कुछ स्वाद सोख ले. फिर इन मसालेदार टुकड़ों को बढ़िया स्वाद के लिए ग्रेवी में पकाया जाता है. यह व्यंजन एक स्वादिष्ट नान, चटनी और निश्चित रूप से, लच्छेदार प्याज के साथ सबसे अच्छी तरह से पेयर किया जाता है! तो, बिना इंतजार किए, आइए हम चिली चिकन मसाला की रेसिपी देखें.

यहां देखें चिली चिकन मसाला की रेसिपी | चिली चिकन मसाला रेसिपी

सबसे पहले धनिया, अदरक, लहसुन, कढ़ीपत्ता, जीरा, काली मिर्च और हरी मिर्च और तेल को एक साथ पीसकर चिकन के टुकड़ों के मैरीनेट कर लें. एक पैन में तेल गरम करें, पैन में प्याज का पेस्ट डालें और प्याज की कच्ची महक जाने तक इसे भूनने दें. जब यह ब्राउन हो जाए तो इसमें मैरीनेट किया हुआ चिकन डालें और धीमी आंच पर चिकन के पकने तक पकाएं. - चिकन पक जाने पर नमक डालें और दो मिनट तक पकाएं. एक बार हो जाने के बाद, इसे एक बाउल में परोसें और मजा लें!

चिली चिकन मसाला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस यम्मी डिश को आज ही ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्वालियर में चाट बेचने वाले इस आदमी की शक्ल कितनी मिलती है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से