Palak Vada: सर्दी की शाम में चाय के साथ खाने के लिए परफेक्ट स्नैक है पालक वडा

Ultimate Snack With Tea: एक कप मसाला चाय के साथ-साथ क्रिस्पी और टेस्टी स्नैक्स एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जो हम सभी को अपने शरीर को सर्दी से राहत देने के लिए चाहिए.

Palak Vada: सर्दी की शाम में चाय के साथ खाने के लिए परफेक्ट स्नैक है पालक वडा

Palak Vada: सब्जियों और पत्तेदार सागों का उपयोग कई व्यंजनों को तैयार करने के लिए किया जाता है.

खास बातें

  • पालक को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • पालक वडा एक टेस्टी स्नैक है.
  • पालक वडा को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Ultimate Snack With Tea: सर्दियां आ गई! दिसंबर से जनवरी तक का समय कई लोगों के लिए इंडलजेंस का मंत्र है - एक कप मसाला चाय के साथ-साथ क्रिस्पी और टेस्टी स्नैक्स (Palak Vada) एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जो हम सभी को अपने शरीर को सर्दी से राहत देने के लिए चाहिए. यहां बहुत सारी पौष्टिक मौसमी सब्जियां हैं, उदाहरण के लिए- गाजर, मेथी, मूली, पालक (Palak Recipes) और बहुत कुछ. इन सभी सब्जियों और पत्तेदार सागों का उपयोग कई व्यंजनों को तैयार करने के लिए किया जाता है जो इस मौसम में चाय के भाप के साथ के लिए परफेक्ट हो सकते हैं, उदाहरण के लिए- पालक के पकौड़े, पालक पत्ता चाट, मेथी मठरी, मुठिया और बहुत कुछ. इन स्वादिष्ट स्नैक्स की लिस्ट में शामिल करते हुए, यहां हम आपके लिए पालक वड़ा की एक रेसिपी लेकर आए हैं.

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह वड़ा रेसिपी पालक और सूखी मेथी के पत्तों की अच्छाई, हरी मिर्च और अदरक के तीखे टेस्ट के साथ जीरा, लाल मिर्च पाउडर, सूखे आम पाउडर और अन्य मसालों के साथ बनाई जाती है. इसे फ्राई करने के लिए भी आपको थोडा तेल चाहिए. सर्दियों के इन खास वड़ों को केचप, पुदीना या इमली की चटनी के साथ और चाय के भाप से भरे कप के साथ पेयर करें.

पालक वड़ा रेसिपीः (Palak Vada Recipe)

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, भीगी हुई चना दाल (कम से कम 6-7 घंटे) को गाढ़ा पेस्ट होने तक पीस लें. फिर पेस्ट को एक बाउल में निकाल लें. कटे हुए पालक के पत्ते और मसाले जैसे जीरा, अमचूर पाउडर, सूखी मेथी, लाल मिर्च पाउडर, अदरक-लहसुन का पेस्ट, हरी मिर्च और स्वादानुसार नमक डालें.

एक बार हो जाने के बाद, सब कुछ एक साथ मिलाएं. थोड़ा सा पानी (यदि आवश्यक हो) डालें. वड़े बनाने के लिए बैटर से एक के बाद एक थोड़ा सा भाग निकाल लीजिए. आखिरी स्टेप में एक पैन में तेल गरम करना है, इन वड़ों को डीप फ्राई करें और वे हो गए हैं तैयार!

पूरी स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Clove Tea Benefits: रोजाना सुबह लौंग की चाय पीने के पांच बेहतरीन फायदे
Dates Health Benefits: ठंड के मौसम में खजूर खाने के पांच अचूक फायदे
Reheat Food: दोबारा गर्म कर ना खाएं ये चीजें, सेहत के लिए हैं नुकसानदायक
Boiled Potatoes Benefits: पाचन को बेहतर रखने समेत उबले आलू खाने के 6 फायदे