फेस्टिवल सीजन में घर आए मेहमानों को बनाकर खिलाएं क्रिस्पी पत्तागोभी पकौड़ा

पूरा दिन मेहनत करने के बाद अगर एक कप गर्म चाय के साथ आपको पकौड़े मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. पकौड़ा एक तली हुई फिटर है.

फेस्टिवल सीजन में घर आए मेहमानों को बनाकर खिलाएं क्रिस्पी पत्तागोभी पकौड़ा

पूरा दिन मेहनत करने के बाद अगर एक कप गर्म चाय के साथ आपको पकौड़े मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. पकौड़ा एक तली हुई फिटर है जिसे प्याज, पनीर, आलू और हरी मिर्च जैसे विभिन्न खाद्य पदार्थों के साथ बनाया जा सकता है. यहां गोभी का एक और कुरकुरा पकौड़ा है जो आपको खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है. पत्तागोभी से बना यह पकौड़ा बेहद क्रिस्पी और मजेदार है. बता दें कि पत्तागोभी एक बहुत ही पौष्टिक भरी सब्जी है. वहीं जब इससे पकौड़े बनाएं जाते हैं तो इससे बढिया और स्वादिष्ट स्नैक हो ही नहीं सकता.

Festive Desserts: त्योहार के मौके पर सूजी से बनाएं ये 6 स्वादिष्ट डिजर्ट

फूड व्लॉगर मंजुला जैन बताती हैं कि इस टी टाइम स्नैक को घर पर आसानी से कैसे बनाया जा सकता है. क्रिस्पी पत्तागोभी पकौड़े को किसी भी समय स्नैक्स के रूप में बना सकते हैं. इस स्नैक्स को आप किसी यात्रा पर या फिर पिकनिक पर जा रहे हैं तो भी आप इसे बनाकर ले जा सकते हैं. आप अपने बच्चों के टिफिन मेनू में भी एक और आइटम जोड़ सकते हैं और ये उन्हें पसंद भी आएगा.


पत्तागोभी को पतला काटकर इसमें बेसन, चावल का आटा, मसाले और हरा धनिया डालकर एक गाढ़ा बैटर बना लें. हमने यूट्ब पर मंजुला किचन में इस मजेदार पकौड़े की आसान सी रेसिपी खोज की. यहां इस रेसिपी वीडियो में पकौड़े बनाने की विधि देखें और घर पर इन पकौड़ों को बनाकर हरी चटनी के साथ इनका आनंद लें. त्योहार के इस सीजन में आप चाहे तो दिवाली या अन्य मौकों पर भी इस स्नैक को बनाकर मेहमानों को भी सर्व कर सकते हैं.


पत्तागोभी पकौड़ा बनाने के लिए रेसिपी देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टीम करके बनाए स्वादिष्ट मेथी मुथिया, चाय के साथ सर्व करें यह बढ़िया स्नैक