Winter Special: पकौड़े में चाहते हैं मीठा और तीखा टेस्ट तो ट्राई करें फ्रूट पकौड़ा रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Winter Special: सर्दियों की शाम में एक कप गर्म चाय के साथ पकौडे़ की एक अच्छी जोड़ी हो सकती है. और सबसे अच्छी बात यह है कि इस मौसम के दौरान हमें मिलने वाली फ्रिटर्स की सूची का कोई अंत नहीं है.

Winter Special: पकौड़े में चाहते हैं मीठा और तीखा टेस्ट तो ट्राई करें फ्रूट पकौड़ा रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Winter Special: फलों से बना पकौड़ा दिलचस्प लगता है

खास बातें

  • सेब और केले से बना पकौड़ा खाने में काफी टेस्टी होता है.
  • सेब और केले के पकौड़े को घर पर आसानी से बना सकते हैं
  • इस रेसिपी को आप जरूरी ट्राई करें.

Winter Special: सर्दियां आते ही हमें क्रंची, ग्रेसी और डेकडन्ट चीजों की क्रेविंग होने लगती है. और एक डिश जो तुरंत हमारे दिमाग में आती है वह है पकौड़ा (या फ्रिटर्स). सर्दियों की शाम में एक कप गर्म चाय के साथ पकौडे़ की एक अच्छी जोड़ी हो सकती है. और सबसे अच्छी बात यह है कि इस मौसम के दौरान हमें मिलने वाली फ्रिटर्स की सूची का कोई अंत नहीं है. नियमित प्याज के पकौड़े से लेकर मौसमी धानिया पकौडे़, मेथी पकौडे़, गोभी पकौडे़ और बहुत कुछ - इस क्रिस्पी आनंद की सूची लंबी हो जाती है. यह जल्दी और आसान है, सचमुच तैयारी के लिए कुछ सामान्य सामग्रियों की आवश्यकता है. आपको बस एक मसालेदार बेसन के बैटर और फ्राई के साथ अपनी पसंदीदा सब्जी को कोट करना है. और पकौड़े का एक प्लेट फिर से तैयार है.

लेकिन क्या आपने कभी फल पकौड़े के बारे में सुना है. फलों से बना पकौड़ा दिलचस्प लगता है, है ना! यहां हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसा पकौड़ा रेसिपी जो केले और सेब से बनी है. इस रेसिपी को व्लॉगर मंजुला जैन ने अपने यूट्यूब चैनल 'मंजुला की रसोई' में शेयर किया है.

कैसे बनाएं सेब और केले का पकौड़ाः 

जबकि केला फ्रिटर या पज़म पोरी केरल में एक फेमस ऐपेटाइज़र है, यह स्पेशल रेसिपी ट्रेडिशन रेसिपी में मसालों के साथ मोड़ सकते हैं. यहां बैटर को बेसन, कॉर्न स्टार्च, नमक, जीरा, काली मिर्च, अमचूर पाउडर , चीनी, कटी हुई धनिया पत्ती और हरी मिर्च से तैयार किया गया है. इसके लिए, आपको केले के स्लाइस शामिल कर फ्राई करने की आवश्यकता है. लेकिन यह सुनिश्चित करें कि केले अधिक पके हुए नहीं होने चाहिए. केले के साथ, एक ही बैटर में सेब के स्लाइस काट कर फ्राई कर सकते हैं. 

ये सेब और केले के पकौड़े अंदर से मीठे और मुलायम होते हैं और बाहर से क्रंची और मसालेदार होते हैं और हर बाइट के साथ एक शानदार अनुभव प्रदान करते हैं. हमें विश्वास करो, यह रेसिपी ट्राई करने लायक है. 

यहां देखें सेब और केले की पकौड़ा रेसिपी वीडियो:

दिल्ली की लोकप्रिय मोठ कचौरी को घर पर किस तरह बनाएं यहां देखें रेसिपी

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Super Energy Foods: एनर्जी की कमी करते हैं महसूस तो डाइट में शामिल करें, ये 5 शानदार फूड्स

भूख को शांत करने के लिए इस सर्दी के मौसम में ट्राई करें ये 11 लाजवाब पुलाव रेसिपीज

Immune Boosting Herbs: इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मददगार हैं ये चार आयुर्वेदिक जडी-बूटी!

Immunity: सर्दियों में खुद को रखना है हेल्दी और गर्म तो इन ड्राई फ्रूट्स लड्डूओं का करें सेवन, यहां जानें रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की लोकप्रिय मोठ कचौरी को घर पर किस तरह बनाएं यहां देखें रेसिपी