इन पांच तरीकों के बनाएं पांच स्वादिष्ट व्यंजन, जिन्हें आपको ट्राई करना चाहिए

हमें काम के घंटे खत्म होने तक ब्रेक लेने का समय नहीं मिलता है. शांति का एक पल हमें तब मिलता है जब हम दोपहर का भोजन या रात का खाना खा रहे होते हैं!

इन पांच तरीकों के बनाएं पांच स्वादिष्ट व्यंजन, जिन्हें आपको ट्राई करना चाहिए

खास बातें

  • छोले एक लोकप्रिय सामग्री है.
  • छोले से कई तरह के व्यंजन बनाएं जा सकते है.
  • हमने पांच स्वादिष्ट व्यंजनों को शॉर्टलिस्ट किया है.

एक वीक डे सभी के लिए व्यस्त हो सकता है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम घर से काम कर रहे हैं या ऑफिस जा रहे हैं, हमें काम के घंटे खत्म होने तक ब्रेक लेने का समय नहीं मिलता है. शांति का एक पल हमें तब मिलता है जब हम दोपहर का भोजन या रात का खाना खा रहे होते हैं! यह हमारे लिए सिर्फ मजा लेने और आराम करने का सही समय यही है. एक लोकप्रिय चीज जिसे हम हमेशा खाना पसंद करते हैं तो वह है चना/सफेद चना. पारंपरिक रूप से स्वादिष्ट करी के रूप में खाए जाने वाले, खाने वाले इस सामग्री से अपना हाथ नहीं हटा सकते! हमने पांच स्वादिष्ट व्यंजनों को शॉर्टलिस्ट किया है जिन्हें आप छोले का उपयोग करके बना सकते हैं और हर व्यंजन आपको इस चीज को खाना पसंद करने वाला ट्राई करना चाहेगा.

Manchow Momo Soup: 15 मिनट में कैसे बनाएं स्ट्रीट-स्टाइल मनचाओ मोमो सूप

घर पर छोले/सफेद चना बनाने के 5 स्वादिष्ट तरीके:

छोले

तेजपत्ते, दालचीनी, जीरा, लौंग, साबुत काली मिर्च, और हरी और काली इलायची जैसे साबुत मसालों के साथ यह स्वादिष्ट छोले की रेसिपी तैयार की जाती है, हमें यकीन है कि आप इस रेसिपी को बार-बार पकाने से नहीं रोक पाएंगे. छोले की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

छोले समोसा चाट

छोले समोसा चाट को कुरकुरे तोड़े हुए समोसे के साथ बनाया जाता है, मसालेदार छोले (छोले की सब्जी), तीखी चटनी, दही और कई अन्य मसालों के साथ बनाया जाता है. यह रेसिपी आपके अचानक घर आने वाले मेहमानों और किसी विशेष अवसर पर बनाने के लिए परफेक्ट है. छोले समोसा चाट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चना बर्गर

बर्गर आपके पसंदीदा व्यंजनों में सबसे टॉप पर होगा, यह एक फीलिंग और पॉकेट फ्रेंडली स्नैक है. बर्गर की एक वैराइटी में हम आपके की छोले से बनने वाला लाजवाब चिकपी बर्गर जोड़ने जा रहे हैं. चिकपी बर्गर की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

छोले चिकन

क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि य​ह एक व्यंजन बेहद ही लाजवाब है, यह एक बेहतरीन पंजाबी डिश है. छोले और चिकन के कॉम्बिनेशन से बनने वाली छोले और चिकन करी एक लोकप्रिय फ्यूजन है, जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए. छोले चिकन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

हम्मस

हम्मस शायद एकमात्र क्रीमी डिप है जिसमें कैलोरी कम होती है, फिर भी स्वाद के मामले में पीछे नहीं है.मीडियल ईस्ट और नॉथ अफ्रीकन व्यंजनों में स्टार डिश है, यह मलाईदार और स्वादिष्ट किसी भी स्नैक को परफेक्ट बनाती है. हम्मस की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इन स्वादिष्ट सफेद चना व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि आपका पसंदीदा कौन सा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Vegetable Cutlet: अपनी अगली पार्टी में मेहमनों को ऐपेटाइजर के रूप में खिलाएं यह स्वादिष्ट वेजिटेबल कटलेट