5 Manchurian Recipes: वीकेंड को बनाएंगी और भी स्पेशल ट्राई करें ये स्वादिष्ट पांच मंचूरियन रेसिपीज

चाउमीन और मंचूरियन का कॉम्बिनेशन इतना क्लासिक है कि आपको वह किसी भी रेस्टोरेंट और कैफे में आराम से मिल जाएगा.

5 Manchurian Recipes: वीकेंड को बनाएंगी और भी स्पेशल ट्राई करें ये स्वादिष्ट पांच मंचूरियन रेसिपीज

खास बातें

  • किसी रेस्टोरेंट में ज्यादातर इंडो-चाइनीज ऑर्डर करना पसंद करते हैं.
  • चाउमीन और मंचूरियन का कॉम्बिनेशन क्लासिक है.
  • मंचूरयिन को आप ड्राई और ग्रेवी दोनों तरह से बना सकते हैं.

काफी सालों से, हम सभी ने विभिन्न देशों के कई प्रकार के व्यंजनों और स्पेशल डिशेज को आजमाया है. व्यंजन जो भी हो, हमने इन व्यंजनों का भारतीय ढंग से बनाने और उन्हें अपने स्वाद के अनुसार ढालने के तरीके भी खोजे हैं. जैसा कि हमने इंटरनेशन फ्लेवर्स के साथ इंडियन फ्लेवर के साथ एक्सपेरिमेंट किया, इंडो-चाइनीज एक ऐसा व्यंजन है जिसने हमारे बीच लोकप्रियता हासिल की है. भारतीय जायके के साथ चाइनीज डिशेज का मिश्रण इतना प्रसिद्ध हो गया है कि जब भी हम किसी रेस्टोरेंट में होते हैं तो ज्यादातर इंडो-चाइनीज ऑर्डर करना पसंद करते हैं. डिश चाहे कोई भी हो- चाहे वह चिली पोटैटो, चिली पनीर, स्प्रिंग रोल या फिर कोई अन्य को डिश हो, देश भर में बहुत लोगों द्वारा पसंद किया जाने वाला एक क्लासिक व्यंजन नूडल्स और मंचूरियन है.

चाउमीन और मंचूरियन का कॉम्बिनेशन इतना क्लासिक है कि आपको वह किसी भी रेस्टोरेंट और कैफे में आराम से मिल जाएगा. लेकिन मंचूरियन में आप ड्राई या ग्रेवी वाला कौन सा पसंद करते हैं यह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है. क्या आप जानते हैं, आप मंचूरियन का मजा अन्य सब्जियों के साथ बनाकर भी ले सकते हैं?

अगर आपको भी मंचूरियन पसंद हैं और इसके साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं, तो इन 5 तरह की मंचूरियन रेसिपीज को आजमाएं जिन्हें आप एक नए स्वाद के लिए बना सकते हैं.

यहां देखें 5 तरह की मंचूरियन रेसिपीज जिन्हें आप बना सकते हैं

1. गोभी मंचूरियन:

यह बहुत प्रसिद्ध है, हमने इसे विभिन्न अवसरों और शादियों में देखा और खाया है. यह एक लोकप्रिय कुरकुरे स्नैक है और इसका स्वाद भी बढ़िया होता है. गोभी मंचूरियन को आप अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं और मेहमानों के आने पर आप इसे नाश्ते के तौर पर भी बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. चिकन मंचूरियन:

सभी नॉनवेजिटेरियन इसे खूब पसंद करते हैं! हर उम्र के लोग इस व्यंजन का मजा लेते हैं. तले हुए चिकन बॉल्स, गर्म सॉस, सब्जियों और स्वादिष्ट फ्लेवर्स में पकाई गई इस डिश को आप अपने मेनू में रखना पसंद करेंगे. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

o9elp5og

3. वेजिटेबल मंचूरियन

इसे ताजी सब्जियों से मिलाकर बनाया जाता है और इसमें हल्की ग्रेवी होती है. इसे आप फ्राइड राइस या फिर हक्का नूडल्स के साथ सर्व कर सकते हैं. जिससे यह एक कम्पलीट मील बन जाएगा. रेसिपी के लिए यहां देखें.

4. आलू मंचूरियन

आलू मंचूरियन के आपको आलुओं को छीलकर उन्हें पानी में कददूकस करके धोकर सारा स्टार्च बाहर निकाल लेना है. इसके बाद इसमें मैदा, कॉर्न स्टार्च, नमक, लाल मिर्च, अदरक लहसुन का पेस्ट मिलाकर बॉल्स तैयार करके ​डीप फ्राई करना है. इसके बाद मंचूरियन रेसिपी की तरह आप इसे ग्रेवी या ड्राई कैसे भी बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां देखें.

rmio2tk8

5. सोया मंचूरियन

पिछले कुछ सालों में, हम सभी ने स्वास्थ्य कारणों से सोयाबीन नगेट्स का सेवन करना शुरू कर दिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्वादिष्ट सोया मंचूरियन को आप तल कर भी बना सकते हैं. यह बनाने में बहुत आसान है, और इस रेसिपी में सोया की गुडनेस क्रंच और नरम दोनों तरह से मिल्रेगी. रेसिपी के लिए यहां देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com