Spicy Chicken Recipe: चिकन खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें आंध्रा स्टाइल चिकन फ्राई रेसिपी

Andhra-Style Chicken Fry: आंध्रा स्टाइल चिकन फ्राई रेसिपी एक ऐसी रेसिपी है जिसका टेस्ट अन्य फ्राइड चिकन रेसिपीज की तुलना में यूनिक है. यह चिकन रेसिपी शाम के स्नैक के लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है.

Spicy Chicken Recipe: चिकन खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें आंध्रा स्टाइल चिकन फ्राई रेसिपी

Chicken Fry: मजेस्टिक मंदिरों और टाइमलेस आर्ट से लेकर लिप स्मैकिंग फूड तक हमारे पास सब कुछ है.

खास बातें

  • यह राज्य अपने टेस्टी स्प्रेड के लिए फेमस है.
  • चिकन फ्राई एक यूनिक रेसिपी है.
  • आंध्रा स्टाइल चिकन फ्राई को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Andhra-Style Chicken Fry: आंध्र प्रदेश भारत के सबसे विविध राज्यों में से एक है- मजेस्टिक मंदिरों और टाइमलेस आर्ट से लेकर लिप स्मैकिंग फूड तक - हमारे पास सब कुछ है. फूड की बात करें तो यह राज्य अपने टेस्टी स्प्रेड के लिए फेमस है. पेसारट्टू और एग बोंडा से लेकर बंगू चिकन, चिकन बिरयानी और मुरी के मिक्सचर तक, आपके पास चूज करने के लिए व्यंजनों की एक सीरीज है. आंध्रा स्टाइल चिकन फ्राई रेसिपी एक ऐसी रेसिपी है जिसका टेस्ट अन्य फ्राइड चिकन रेसिपीज की तुलना में यूनिक है. यह चिकन रेसिपी शाम के स्नैक के लिए एक स्टीमिंग कप फिल्टर कॉफी या चाय के साथ एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है. लंबे समय तक इंप्रेसन बनाने के लिए आप इसे अपने गेस्ट को भी सर्व कर सकते हैं.

यदि आप इस स्टेट से हैं या कभी इस फेमस चिकन रेसिपी को ट्राई किया हैं, तो आपको पता होगा कि हम वास्तव में किस बारे में बात कर रहे हैं. और, यदि आप अभी भी कभी-कभी ठीक उसी चिकन फ्राई रेसिपी के लिए क्रेव करते हैं, तो यहां हम आपके लिए कुछ अच्छी खबरें लेकर आए हैं. हम आपकी किचन में इस टेस्टी रेसिपी के समान टेस्ट को एक बहुत ही क्विक और आसान रेसिपी के साथ बनाने में आपकी मदद करेंगे. हां, आपने हमें सही सुना! तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? रेसिपी के लिए नीचे पढ़ें.

आंध्रा -स्टाइल चिकन फ्राई कैसे बनाएंः (Andhra-Style Chicken Fry Recipe)

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, आपको चिकन को नमक, लाल मिर्च पाउडर, अदरक और लहसुन का पेस्ट, हल्दी और दही के साथ मैरीनेट करना होगा और एक घंटे के लिए अलग रख देना होगा.

फिर, प्याज को छीलकर स्ट्रिप्स में काट लें और एक तरफ रख दें. इसके बाद थोडा़ सा हरा धनिया काट कर अलग बाउल में थोड़ा सा नींबू का रस निकाल कर अलग रख दें. चिकन के मैरीनेट होने के बाद, एक बड़ी कड़ाही लें, उसमें घी और प्याज डालें और धीमी आंच पर प्याज के पारदर्शी होने तक पकाएं

आंध्रा स्टाइल चिकन फ्राई की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Ragi Khichdi Recipe: सर्दियों के लिए परफेक्ट मील ऑप्शन में से एक है रागी खिचड़ी रेसिपी
Raita Recipe: रेगुलर रायते से हटकर ट्राई करें पोषण से भरपूर ये तीन रायता रेसिपीज
Masala Chai Benefits: ठंड में सर्दी-जुकाम से राहत पाने के लिए मसाला चाय का करें सेवन, ये हैं अन्य लाभ
Pimples Care Tips: चेहरे को शाइनी और पिंपल्स फ्री बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन