Bhungara Batata: इवनिंग स्नैक में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें गुजराती भुंगरा बटाटा रेसिपी

Bhungara Batata Recipe: एक परफेक्ट इवनिंग के लिए रेसिपी क्या है? यदि आप हमसे पूछें, तो इसमें कुछ कड़क चाय के साथ कुछ फ्राइड हुए क्रिस्पी और स्पाइसी स्नैक्स और बैठने के लिए एक कम्फर्ट जगह होनी चाहिए.

Bhungara Batata: इवनिंग स्नैक में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें गुजराती भुंगरा बटाटा रेसिपी

Bhungara Batata: भुंगरा बटाटा गुजरात की सड़कों पर सर्व किया जाने वाला एक आइकोनिक कॉम्बिनेशन है.

खास बातें

  • भुंगरा बटाटा एक गुजराती डिश है.
  • भुंगरा बटाटा एक टेस्टी और हेल्दी रेसिपी है.
  • भुंगरा बटाटा को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Bhungara Batata Recipe: एक परफेक्ट इवनिंग के लिए रेसिपी क्या है? यदि आप हमसे पूछें, तो इसमें कुछ कड़क चाय के साथ कुछ फ्राइड हुए क्रिस्पी और स्पाइसी स्नैक्स और बैठने के लिए एक कम्फर्ट जगह होनी चाहिए. इतना ही, इन तत्वों को मिलाएं और दिन होने के बाद आराम करने का सही तरीका! ऐसा लग रहा था कि गुजरातियों ने इस सुनहरे समीकरण को समझ लिया है और उनके नाश्ते की थाली इसका जीता जागता सबूत है. गाठीया से खांडवी और खाखरा तक, गुजराती घराने में चाय का समय कभी भी सूखा और उबाऊ नहीं होता है! और कई गुजराती स्नैक्स में से जिन्हें हमने ट्राई किया और पसंद किया है, हम आपके लिए एक हैवनली कॉम्बो लाए हैं जो आपकी शाम की चाय के साथ अच्छी तरह से पेयर किया जा सकता है. क्या आपको वो खोखली रंग-बिरंगी फ्राई याद हैं जिन्हें हम बचपन में स्नैक में खाते थे? यह टेस्टी स्नैक, स्नैक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. क्रिस्पी फ्राईम को इन स्पाइसी बटाटा (आलू) के साथ मिलाएं और गरमा गरम चाय के साथ इनका आनंद लें.

7243mogo
गुजरात में पीले खोखले फ्रायम्स को भुंगारा कहा जाता है

भुंगरा बटाटा गुजरात की सड़कों पर सर्व किया जाने वाला एक आइकोनिक कॉम्बिनेशन है. गुजरात में पीले खोखले फ्रायम्स को भुंगारा कहा जाता है और इन क्रिस्पी फ्राइड हुए स्नैक्स को टेस्टी आलू के डिश में डुबोया जाता है. धनिया और क्रिस्पी मूंगफली से सजाएं और गरमा गरम चाय के साथ सर्व करें. छोटे आलूओं को टमाटर, प्याज़, ढेर सारी लाल मिर्च पाउडर और सूखे मसालों से बनी तीखी लाल ग्रेवी में डाला जाता है. कुछ लोग इसे कद्दूकस की हुई गाजर, चुकंदर और खीरे से भी गार्निश करना पसंद करते हैं. स्पाइसी, टेस्टी और क्रंची- इस शाम के स्नैक से आप और क्या पूछ सकते हैं. इसे ट्राई करने के इच्छुक हैं? यहां आपके लिए रेसिपी है.

भुंगरा बटाटा रेसिपीः (Bhungara Batata Recipe)

एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें और उसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट, टमाटर प्यूरी, कटा हुआ प्याज, लाल मिर्च पाउडर और अन्य सूखे मसाले डालें. गाढ़ी ग्रेवी बनाकर उसमें छोटे आलू डाल कर मिला दें. जब बेबी पोटैटो पर मसाला अच्छे से लग जाए तो आंच बंद कर दें और उन्हें एक तरफ रख दें.

पीली फ्राई को फ्राई कर बटाटा करी के साथ सर्व कर इंजॉय करें. फ्राईम को करी में डुबोकर या स्कूप से निकाल लें. 

भुंगरा बटाटा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chicken Curry: देखें: 30-मिनट में कैसे बनाएं क्विक टेस्टी चिकन करी रेसिपी
Picnic Egg Recipe: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं टेस्टी और हेल्दी डिश तो ट्राई करें पिकनिक एग
Oats Manchurian: रेगुलर मंचूरियन को दें एक यूनिक ट्विस्ट और बनाएं टेस्टी ओट्स मंचूरियन
Benefits Of Singhara: सर्दियों में सिंघाड़ा खाने के 5 कमाल के फायदे