नॉर्मल सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो अगली बार जरूर ट्राई करें ये भुर्जी रेसिपीज

कई बार ऐसा होता है जब हम कुछ बनाने के मूड में नहीं होते है, ऐसे में क्या किया जाए. तब हमारे सामने दो ही विकल्प होते हैं या बाहर से खाना ऑर्डर करें या फिर ऐसे विकल्पों की तलाश करते हैं जो मिनटों में तैयार हो जाएं.

नॉर्मल सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो अगली बार जरूर ट्राई करें ये भुर्जी रेसिपीज

खास बातें

  • भुर्जी कई तरह से बनाई जा सकती है.
  • पनीर भुर्जी लाजवाब लगती है.
  • सोया भुर्जी भी एक अन्य विकल्प है.

कई बार ऐसा होता है जब हम कुछ बनाने के मूड में नहीं होते है, ऐसे में क्या किया जाए. तब हमारे सामने दो ही विकल्प होते हैं या बाहर से खाना ऑर्डर करें या फिर ऐसे विकल्पों की तलाश करते हैं जो मिनटों में तैयार हो जाएं. लेकिन, आज हम आपके साथ चावल या उसे बनने वाली कोई वन पॉट रेसिपी शेयर करने नहीं जा रहे. हम बात करेंगे भुर्जी रेसिपी की भारत में विभिन्न प्रकार की भुर्जी रेसिपीज हैं जिन्हें आप मिनटों में बनाकर अपने लिए स्वादिष्ट मील तैयार कर सकते हैं. इन सभी भुर्जी रेसिपीज को आप लंच या डिनर में बनाकर रोटी, ब्रेड या पराठे के साथ पेयर करेंगे, तो यह बेहद ही मजेदार बन जाएंगा. अब तक आपने एग भुर्जी का ही मसाला लिया होगा, इस लिस्ट में कुछ रेसिपीज ऐसी भी हैं जिन्हें नए ढंग से पेश किया गया, तो देर किस बात की चलिए डालते हैं इन भुर्जी रेसिपीज पर:

अल्लू अर्जुन का क्या है पसंदीदा खाना? पत्नी स्नेहा रेड्डी ने एएमए सेशन में किया शेयर

पांच बेस्ट इंडियन भुर्जी रेसिपीज:

मसाला अंडा भुर्जी

सबसे पहले बात करेंगे लोकप्रिय मसाला अंडा भुर्जी की​ जिसे आमतौर पर भारतीय घरों में ब्रेकफास्ट के लिए बनाते हैं. अंडा भुर्जी बनाने के कई अलग-अलग तरीके हैं. इसमें ढेर सारे मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. कढ़ीपत्ते पत्ते की खुशबू इसे अलग स्वाद देती है. आप चाहे तो अलग स्वाद देने के लिए इसमें मशरूम और लहसुन भी डाल लेते हैं.

अंडा मेथी भुर्जी

यहां एक सादा अंडा भुर्जी को अलग तरीके से बनाकर पेश किया गय है. मेथी के पत्तों को मिलाकर चीजों को थोड़ा इसे अलग ​ट्विस्ट दिया गया है. घर पर यह अंडा मेथी भुर्जी बनाने में काफी आसान है.

पालक की भुर्जी

यह बहुत ही लाइट और ताज़ी पालक की रेसिपी है जिस पर सी​जनिंग और थोड़ा क्रशड पनीर डाला जाता है.पालक की यह भुर्जी रेसिपी हेल्दी भी है. इस पालक भुर्जी को आप रोटी या परांठे के साथ सर्व कर सकते हैं.

स्पाइसी सोया भुर्जी

स्पाइसी सोया भुर्जी आपको बहुत पसंद आएगी, इसकी खास यह है कि लो कैलोरी होने के साथ काफी नूट्रिशस भी है. सोया भुर्जी को आप रोटी के साथ सर्व करने के ​अलावा सैंडविच और समोसे की फीलिंग के भी इस्तेमाल कर सकते हैं. प्याज, नमक और मिर्च मसाले डालकर आप इस भुर्जी को तैयार कर सकते हैं.

अमृतसरी पनीर भुर्जी

पनीर भुर्जी कई तरह से बनाई जा सकती है लेकिन यहां हमने अमृतसरी पनीर भुर्जी की रेसिपी को चुना है जो खाने में बेहद ही लाजवाब लगती है और इसमें पड़ने वाले मसाले और मक्खन से इसका स्वाद दोगुना हो जाता है. पनीर भुर्जी बनने के बाद इसमें हरा धनिया और नींबू का रस डाला जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dahi Chana Chaat: इस प्रोटीन-पैक और स्पाइसी दही चना चाट रेसिपी के साथ वीकेंड को बनाएं मजेदार