शेफ विकास खन्ना ने दी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि, तस्वीर साझा कर कहा 'मदर इंडिया'

सुषमा स्वराज ने (Sushma Swaraj) हर दिल में जगह बनाई है. यही वजह है कि दुनिया भर से उन्हें लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इन्हीं में से एक हैं फूड जगत के जानेमाने चेहरे मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना (Vikas Khanna).

Written by: Sanya Jain, Edited by: अनिता शर्मा  |  Updated: August 07, 2019 17:48 IST

Reddit
Chef Vikas Khanna's Tribute To Sushma Swaraj, says she had

शेफ विकास खन्ना ने सुषमा स्वराज के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की.

बुधवार को सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) पंचतत्व में विलीन हो गईं. लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में बीजेपी की वरिष्ठ नेता का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार के इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, जेपी नड्डा सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता लोधी रोड शवदाह गृह में मौजूद रहे. इसके अलावा सोनिया गांधी, गुलाम नबी आजाद और अन्य नेता भी यहां मौजूद रहे. पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार शाम को कार्डियक अरेस्ट के बाद निधन हो गया. वह 67 वर्ष की थीं. सुषमा स्वराज आम लोगों मे बेहद लोकप्रिय थीं. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मंगलवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था. अपनी सेहत को देखते हुए बीजेपी की वरिष्ठ नेता ने इस बार लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़े थे. नौ बार सांसद रहीं सुषमा स्वराज का साल 2016 में सुषमा स्वराज का गुर्दा प्रतिरोपित किया गया था. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित लगभग सभी नेताओं ने शोक जताया. 



सुषमा स्वराज ने हर दिल में जगह बनाई है. यही वजह है कि दुनिया भर से उन्हें लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इन्हीं में से एक हैं फूड जगत के जानेमाने चेहरे मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना. विकास खन्ना ने सुषमा स्वराज के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की है. विकास खन्ना ने उन्हें "मदर इंडिया" के रूप में प्रतिष्ठित किया. बुधवार सुबह के विकास खन्ना ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया- 

क्या होता है Cardiac Arrest, जिससे सुषमा स्वराज की मौत हुई, जानें लक्षण, बचाव के उपाय, इलाज और डाइट टिप्स

जिसमें उन्होंने लिखा '' अपनी हर न्यूयॉर्क ट्रिप पर मुझे आपके लिए खाना बनाने का मौका देने के लिए शुक्रिया.'' इसके साथ ही शेफ ने लिखा '' और मुझे हमेशा यह आशिर्वाद देने के लिए कि 'दुनिया को जीतो मेरे बेटे'. आपमें मदर इंडिया का भाव था.''



सुषमा स्वराज को लोगों का नेता होने के लिए हमेशा प्रशंसा मिली. उन्होंने अक्सर विदेश में संकट में फंसे भारतीयों की सहायता की. विदेश मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने कई भारतीयों की मदद की जो ट्विटर पर उनके पास पहुंचीं.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Heart Attack Causes, Prevention: क्या होते हैं हार्ट अटैक के कारण और दिल के दौरे से बचने के उपाय

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement