Chicken Gilafi Kebab: लॉकडाउन में अब घर पर ही परिवार के साथ मजा लें मजेदार चिकन गिलाफी कबाब का- Video Inside

भारत में आपको कबाब की विभिन्न प्रकार की वैराइटी देखने को मिलती है. इनमें गलौटी, काकोरी, टंगरी, अफगानी, टिक्का मसाला जैसी रेसिपीज शामिल हैं.

Chicken Gilafi Kebab: लॉकडाउन में अब घर पर ही परिवार के साथ मजा लें मजेदार चिकन गिलाफी कबाब का- Video Inside

खास बातें

  • कबाब चिकन और मीट से बनाएं जाने वाला पॉपुलर स्नैक हैं.
  • इन्हें पारंपरिक तौर पर तंदूर या फिर तवे पर बनाया जाता है.
  • कबाब की विभिन्न प्रकार की वैराइटी देखने को मिलती है.

कबाब किसी भी पार्टी में सर्व किया जाने वाला एक लोकप्रिय स्टार्टर है. इन जूसी कबाब को स्पाइसी पुदीना चटनी, स्लाइस्ड प्याज और नींबू के साथ सर्व किया जाता है, जोकि खाने में बहुत मजेदार लगते हैं. कबाब चिकन और मीट से बनाएं जाने वाला पॉपुलर स्नैक हैं. आमतौर पर कबाब को स्क्यूअर में लगाकर या फिर कीमा पैटी बनाकर तैयार किए जाते हैं. इन्हें पारंपरिक तौर पर तंदूर या फिर तवे पर बनाया जाता है. इनके मैरीनेशन में ढेर सारे मसाले डाले जाते हैं जिससे इनको एक अलग स्वाद मिलता है और कबाब को बहुत ही ध्यान से पकाया जाता है, ताकि इनका टेक्सचर बना रहे.

भारत में आपको कबाब की विभिन्न प्रकार की वैराइटी देखने को मिलती है. इनमें गलौटी, काकोरी, टंगरी, अफगानी, टिक्का मसाला जैसी रेसिपीज शामिल हैं. वैसे तो शाहाकारी लोगों के लिए वेजिटेरियन वर्जन भी तैयार किए जा सकते हैं. जिनमें सोया कबाब से लेकर पनीर कबाब तक की वैराइटी देख सकते हैं. वह भी इस स्वादिष्ट स्नैक का मजा ले सकते हैं. मगर हम नॉनवेज खाने वाले के लिए बेहतरीन कबाब रेसिपी लेकर आए हैं जिसका नाम है चिकन गिलाफी कबाब.

चिकन गिलाफी कबाब खाने में बहुत ही लाजवाब लगते हैं और यह किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए काफी हैं. इन्हें बनाने के लिए आपको चिकन कीमा, प्याज, हरी मिर्च, टमाटर, नमक, जीरा, गरम मसाला, लाल मिर्च, क्रीम और तेल की जरूरत होती है. चिकन कीमा में सभी मसालें और क्रीम मिलाकर एक घंटे मैरनेट करने के बाद इन्हें टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज में लपेटने के बाद 180 डिग्री पर बेक किया जाता है. चिकन गिलाफी कबाब की इस रेसिपी को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है जिसे देखकर आप आसानी से इन्हें घर पर बना सकते हैं.

चिकन गिलाफी कबाब बनाने के लिए वीडियो देखें:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Sweet And Sour Chicken: नॉनवेज खाने के हैं शौकीन तो इस खट्टे और मीठे स्वाद वाले को आज ही आजमाएं​
सना खान ने अपने पसंदीदा डिजर्ट की तस्वीरें की शेयर-See Pics

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Mango Malai Recipe: आम खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ​शेफ कुणाल कपूर की समर स्पेशल मैंगो मलाई रेसिपी