Malai Soya Chaap: टेस्टी स्टार्टर के लिए ट्राई करें मलाई सोया चाप रेसिपी

Creamy Tasty Starter Recipe: सोया चाप एक एक्साइटिंग एपीटाइजर है जिसकी कई वेजिटेरियन फूडी कसम खाते हैं. चाप सोया से बनाया जाता है और इसमें एक थीक और जूसी टेक्स्चर होता है, जिसका टेस्ट बिल्कुल मीट जैसा होता है.

Malai Soya Chaap: टेस्टी स्टार्टर के लिए ट्राई करें मलाई सोया चाप रेसिपी

Malai Soya Chaap: मलाई सोया चाप में एक क्रीमी, टेस्टी और जूसी बनावट होती है.

खास बातें

  • एक पॉपुलर वैराइटी है मलाई सोया चाप!
  • मलाई सोया चाप का टेस्ट बिल्कुल मीट जैसा होता है.
  • मलाई सोया चाप एक टेस्टी रेसिपी है.

Creamy Tasty Starter Recipe: सोया चाप एक एक्साइटिंग एपीटाइजर है जिसकी कई वेजिटेरियन फूडी कसम खाते हैं. चाप सोया से बनाया जाता है और इसमें एक थीक और जूसी टेक्स्चर होता है, जिसका टेस्ट बिल्कुल मीट जैसा होता है. यहां तक ​​कि यह कई तरह के लिप-स्मूदी फ्लेवर में भी आता है. स्पाइसी चाप, कुरकुरी चाप से लेकर पंजाबी चाप और क्या नहीं, सैकड़ों किस्में हैं जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं- ऐसी ही एक पॉपुलर वैराइटी है मलाई सोया चाप! जैसा कि नाम से पता चलता है, मलाई सोया चाप में एक  क्रीमी, टेस्टी और जूसी बनावट होती है जो आपके टेस्ट बड को टैंटलाइज कर देगी. यह उन रेसिपीज में से एक है जो आप किसी भी रेस्टोरेंट में और यहां तक ​​कि शादियों में भी आसानी से पा सकते हैं. यह रेसिपी बनाने में आसान है और किसी भी पार्टी या अवसर के लिए एक अच्छा स्टार्टर बनाती है.

मलाई सोया चाप की इस रेसिपी में, सबसे पहले चाप के पीसेस को पहले भिगोया जाता है और मसालों के साथ काजू के पेस्ट में मैरीनेट किया जाता है. कुछ देर बाद मलाई चाप को डीप फ्राई किया जाता है. अंत में, इसे बचे हुए मेरिनेड में प्याज और शिमला मिर्च के साथ पकाया जाता है! बनाना आसान लगता है, है ना? ठीक है, भले ही प्रक्रिया बहुत बड़ी न हो, इस रेसिपी को बनाने में कुछ समय लग सकता है. लेकिन हम पर भरोसा करें, लास्ट रिजल्ट निश्चित रूप से आपके चेहरे पर स्माइल लाएगा!

एक बार इस डिश को बनाने के बाद इसे प्याज़, तीखी चटनी और रुमाली रोटी के साथ पेयर करें. या जैसा है वैसा ही है! यह रेसिपी आपके फ्रेंड और फैमिली को इंप्रेस करेगी. रेसिपी नीचे देखें. 

6q5hauo

मलाई चाप बनाने की रेसिपीः (How To Make Malai Soya Chaap)

सबसे पहले चाप के पीसेस को भिगोकर छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें. अब काजू का पेस्ट बनाकर एक बाउल में डालें. इसमें मलाई या क्रीम, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, धनिया पाउडर, चाट मसाला, अदरक-लहसुन का पेस्ट, गरम मसाला, हरी मिर्च डालकर मिलाएं. इसे 30 मिनट के लिए रेस्ट दें. अब केवल मैरीनेट किए हुए पीसेस को उठाएं, और उन्हें शैलो फ्राई करें. इसे निकाल कर एक तरफ रख दें. इसके बाद एक पैन में प्याज और शिमला मिर्च डालकर हल्का सा पकाएं. बचा हुआ मैरिनेड पैन में डालें और मिलाएं. अब फ्राई हुए चाप के टुकड़े डालें और फ्लेवर को मिलने दें. ऊपर से नींबू की कुछ बूंदें डालें, हरे धनिए से गार्निश कर सर्व करें. 

मलाई सोया चाप की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chicken Ramen: कुछ यूनिक और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें चिकन रामन रेसिपी
Batan Papdi Chaat: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं सिंधी-स्टाइल बाटन पापड़ी चाट
Dal And Legumes Benefits: डाइट में करें इन चार दाल और फलियों को शामिल, मिलेंगे कमाल के फायदे
Radish Leaves Juice Benefits: सर्दियों में मूली के पत्तों का जूस पीने के अद्भुत फायदे