Evening Snacks: शाम की चाय के साथ इन पांच स्नैक्स रेसिपी को करें ट्राई

Healthy Evening Snacks: एक कप गर्मागर्म चाय के प्याले के साथ अगर मिल जाए कुछ हल्का फुल्का मजेदार नाश्ता. तो इस साथ को सोने पर सुहागा ही कहेंगे. पर हर बार ये कंफ्यूजन भी होता है कि चाय के साथ ऐसा क्या नाश्ता करें, तो इस कंफ्यूजन को दूर करने के लिए हम बता रहे हैं टी टाइम लाइट स्नैक्स जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं. 

Evening Snacks: शाम की चाय के साथ इन पांच स्नैक्स रेसिपी को करें ट्राई

Evening Snacks: एक कप गर्मागर्म चाय के प्याले के साथ हल्का फुल्का मजेदार नाश्ता.

Healthy Evening Snacks:   शाम का चाय का अलग ही मजा होता है. जब दिन भर काम करते-करते चुस्ती फुर्ती और ताजगी खत्म हो गई हो तो एक चाय ही तो है जो फिर से एनर्जेटिक फील कराती है. कम से कम टी लवर्स का तो यही ख्याल होता है. एक कप गर्मागर्म चाय के प्याले के साथ अगर मिल जाए कुछ हल्का फुल्का मजेदार नाश्ता. तो इस साथ को सोने पर सुहागा ही कहेंगे. पर हर बार ये कंफ्यूजन भी होता है कि चाय के साथ ऐसा क्या नाश्ता करें कि हल्की फुल्की भूख भी मिट जाए, शरीर को एनर्जी भी मिल जाए पर रात की भूख खराब न हो जाए. इस कंफ्यूजन को दूर करना है तो हम बता रहे हैं टी टाइम लाइट स्नैक्स जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं. 

टी टाइम के लिए बेस्ट हैं ये स्नैक्सः

1. स्प्राउट्सः

चाय शाम की हो या दिन की. स्प्राउट्स तो हमेशा ही एक अच्छा ऑप्शन रहे हैं. थोड़ा सा प्याज बारीक काटें. थोड़ा सा टमाटर बारी काटें. एक कढ़ाई में हल्का सा तेल डालें. जीरे तड़काएं उसमें प्याज टमाटर डाल कर हल्का सा भूनें. फिर इसमें स्प्राउट्स  डालें. ऊपर से हरी मिर्च, हरा धनिया और नमक डाल कर खाएं. स्वाद और सेहत दोनों को फायदा मिल सकता है. 

8aj13qro

चाय शाम की हो या दिन की. स्प्राउट्स तो हमेशा ही एक अच्छा ऑप्शन रहे हैं.  

2. स्टीम्ड कॉर्नः

कॉर्न के दानों को स्टीम कर लें. चाहें तो इसमें सिर्फ नमक डालें या फिर थोड़ा सा नमकीन वाला मक्खन डाल लें. शाम की चाय के साथ एक कटोरी कॉर्न का मजा लें. इस डिश का फायदा ये है कि इसमें फ्लेवर भी आप अपने मन मुताबिक चुन सकते हैं. 

3. सोया सलादः

सोयाबीन चंक्स को उबले पानी में थोड़ी देर गलने दें. जब चंक्स सॉफ्ट हो जाएं तब इसमें थोड़ी सी भुनी प्याज, टमाटर, हरा धनिया, हरी मिर्च मिलाए, नमक डालें. चाय से पहले इसे खा लें और फिर गर्मागर्म चाय का लुत्फ लें.

4. पनीर पकौड़ाः

वैसे तो ये स्नैक आइडिया थोड़ा टाइम टैकिंग है. पर एक बार आजमा कर तो देखिए. चाय का मजा दूना हो जाएगा. बेसन के घोल में पनीर डिप कर कर के तल लें. बस भजिए तैयार हैं. आप इन्हें चाय के साथ पेयर कर सकते हैं. 

5. ढोकलाः

ये गुजराती डिश चाय के साथ एक शानदार नाश्ता है. बेसन में नमक, हल्दी और सोडा मिला कर दही में फेंट कर एक बर्तन में रख दें. इस बर्तन को ढोकला मेकर  में रखें. और पकने दें. कुछ ही देर में  ढोकले बन कर तैयार होंगे. चाहें तो ऐसे ही खाएं या फिर राई, सौफ और हरी मिर्च का तड़का तैयार कर ढोकलों पर डालें. अब परफेक्ट ढोकले तैयार हैं. 

100 से ज्यादा तरह का होता है कैंसर का ये टाइप, डॉक्टर्स के लिए भी समझना है मुश्किल, जानें किसे और क्यों होता है....

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Side Effects Of Pomegranate: अनार खाने के नुकसान जान हैरान हो जाएंगे आप
Makki Roti Ke Fayde: मक्की की रोटी खाने के अद्भुत फायदे
Milk And Ghee Combination: रात को सोने से पहले दूध में घी मिलाकर पीएं, मिलेंगे पांच जबरदस्त फायदे
Low-Calorie Salad: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी लो-कैलोरी क्रीमी सलाद