Paneer Fingers: अपनी अगली पार्टी में स्नैक्स में सर्व करें यह स्वादिष्ट पनीर फिंगर्स- Recipe Inside

ऐसा नहीं है कि सिर्फ वेजटेरियन्स ही पनीर खाने के शौकीन होते हैं बल्कि नॉनवेज वाले भी इसे काफी पसंद करते हैं. तभी तो पनीर टिक्का से लेकर चिली पनीर तक आपको भारी फैन बेस देखने को मिलता है.

Paneer Fingers: अपनी अगली पार्टी में स्नैक्स में सर्व करें यह स्वादिष्ट पनीर फिंगर्स- Recipe Inside

खास बातें

  • वैसे तो फिंगर्स में भी काफी वैरिइटी देखते को मिलती है.
  • आपके घर में बच्चे हैं तो उन्हें भी यह रेसिपी खूब भाएगी.
  • पार्टी में सर्व करने के लिए यह एकदम परफेक्ट रेसिपी है.

शायद ही कोई हो जो क्रिस्पी, क्रंची और फ्राइड स्नैक्स को खाने से इनकार करें. अगर आप वेजिटेरियन हैं तो यकीनन पनीर से बना हुआ स्नैक आपको बेहद ही पसंद आएगा. ऐसा नहीं है कि सिर्फ वेजटेरियन्स ही पनीर खाने के शौकीन होते हैं बल्कि नॉनवेज वाले भी इसे काफी पसंद करते हैं. तभी तो पनीर टिक्का से लेकर चिली पनीर तक आपको भारी फैन बेस देखने को मिलता है. पनीर से बनने वाले स्वादिष्ट स्नैक्स की कोई कमी नहीं है, पनीर पकौड़ा, पनीर पॉपकॉर्न और पनीर रोल जैसे बेहद से लाजवाब स्नैक हैं जिन्हें अब तक आप सभी ट्राई कर चुके होंगे. मगर आज इस लिस्ट में एक और बेहतरीन रेसिपी जुड़ने वाली है जिसका नाम है पनीर फिंगर्स.

Summer Special: गर्मी में घर पर कैसे बनाएं इस बार दही फुलकी

वैसे तो फिंगर्स में भी काफी वैरिइटी देखते को मिलती है, खाने के शौकीन लोग अब अपनी पसंदीदा चीजों के साक एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते है तभी तो आज हमारे पास आलू फिंगर्स, चिकन फिंगर्स, फिश फिंगर्स और इडली फिंगर्स जैसे ढेरों विकल्प हैं. आपके घर में बच्चे हैं तो उन्हें भी यह रेसिपी खूब भाएगी. आप अगली बार घर पर पार्टी करने वाले हैं तो यह पनीर फिंगर परफेक्ट है, जिसे आपके गेस्ट्स खूब चाव से खाना पसंद करेंगे. तो देर किस बात की चलिए जानते हैं इसकी मजेदार रेसिपी.

कैसे बनाएं बनाएं पनीर फिंगर्स ​| पनीर फिंगर्स रेसिपी:

पनीर फिंगर्स बनाने के ​आपको सबसे पहले पनीर को लम्बाई में काट लेना है. पनीर में अदरक लहसुन का पेस्ट, लालमिर्च, धनिया, चाट मसाला और नमक मिलाकर इसे 15 मिनट मैरीनेट होने दें. इस बीच मैदा, कॉर्न फ्लोर, कालीमिर्च, चिली फलेक्स, ओरिगैनो और नमक मिलाकर एक पतला बैटर तैयार करें. पनीर के टुकड़ों को लें और एक एक करके सबसे पहले मैदे से कोट करें और फिर बैटर में डिप करें. बैटर में डिप करने के बाद ब्रेड क्रम्ब में रोल करके एक प्लेट में लगाकर लें. सभी पनीर फिंगर्स फ्राई करने के लिए तैयार हैं. मीडियम आंच पर पनीर फिंगर्स को फ्राई करके गरमागरम पुदीने की चटनी या केचप के साथ एंजॉय करें.

पनीर फिंगर्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैंगन का भरता नहीं इस बार ट्राई करें टमाटर चटनी भरता की यह यूनिट रेसिपी