Watch: हलवाई स्टाइल में घर पर मिनटों में बनाएं चमचम और फैमिली का कराएं मुंह मीठा, देखें वीडियो

Indian Cooking Tips: चमचम सबसे लोकप्रिय मिठाइयों में से एक है जो किसी विशेष अवसर के दौरान तैयार की जाती है. यह विभिन्न स्वादों और रंगों में आती है जैसे सफेद, पीला, गुलाबी आदि.

Watch: हलवाई स्टाइल में घर पर मिनटों में बनाएं चमचम और फैमिली का कराएं मुंह मीठा, देखें वीडियो

Indian Cooking Tips: इस क्विक स्वीट रेसिपी को अपने स्वीट डिश के मेन्यू में शामिल कर सकते हैं.

खास बातें

  • रसगुल्ले से लेकर जलेबी और घेवर तक हमने घर पर सब कुछ तैयार किया!
  • आज हम आपके लिए हलवाई स्टाइल के चमचम की रेसिपी लेकर आए हैं.
  • बस आपको चाहिए ब्रेड, नारियल पाउडर, कंडेंस्ड मिल्क, ड्राई फ्रूट्स, चासनी.

Indian Cooking Tips: यह साल का वह समय है जब उत्सव चरम पर होते हैं. और, हम अपनी पसंदीदा हलवाई की दुकान से कुछ मुंह में पानी भरने वाली मिठाई के बिना किसी उत्सव की कल्पना नहीं कर सकते, लेकिन मौजूदा स्थिति में, यह एक व्यवहार्य विचार नहीं लगता है क्योंकि हम में से कई लोग बाहर से किसी भी तरह का खाने पीना का सामान लाने में थोड़ा ज्यादा सतर्कता बरत रहे हैं. इसके बजाय, लोगों को घर पर कई स्टोर जैसे शानदार व्यंजनों को सजाते हुए देखा जा रहा है, जिसमें पारंपरिक मिठाइयां होती हैं. रसगुल्ले से लेकर जलेबी से लेकर घेवर तक - हमने अपनी रसोई में लगभग हर मीठे रेसिपी को बनाने की कोशिश की है.

आज हम आपके लिए एक और हलवाई जैसी स्वीट डिश की रेसिपी लेकर आए हैं, जो बिना किसी संघर्ष के सिर्फ 10 मिनट में तैयार हो सकती है. यह सदाबहार चमचम है. इस रेसिपी को ब्लोगर रेशू ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुकिंग विद रेशू' पर शेयर किया है. चलो एक नज़र डालते हैं!

यहां मिठाई बनाने की क्विक रेसिपी है:

परंपरागत रूप से, एक बंगाली स्वीट डिश (अब पूरे भारत में प्रसिद्ध है), चमचम सबसे लोकप्रिय मिठाइयों में से एक है जो किसी भी विशेष अवसर के दौरान तैयार की जाती है. यह अंडाकार आकार की मिठाई अलग-अलग स्वादों और रंगों जैसे सफेद, पीले, गुलाबी आदि में आती है. कुछ लोग इसे छोटे रोल जैसी आकृति में भी तैयार करते हैं.

इस विशेष रेसिपी में, रेशू ने ब्रेड, नारियल पाउडर, कंडेन्स्ड मिल्क, ड्राई फ्रूट्स और इलाइची-फ्लेवर वाली चाशनी (चीनी की चाशनी) जैसी कुछ साधारण सामग्री के साथ स्विस रोल के आकार के चमचम तैयार किए. आपको बस इतना करना है- एक भरने की तैयारी करें, इसे भिगोने वाले ब्रेड और रोल के बीच रखें. अंत में, ब्रेड रोल को छोटे टुकड़ों में काट लें और लिप्त हो जाएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com