Gatte ki Khichdi: एक ही तरह की खिचड़ी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें इस राजस्थानी गट्टे की खिचड़ी को

अगर आप अकेले रहते हैं या फिर बिना किसी झंझट के कुछ झटपट बनाना चाहते हैं, तो गट्टे की खिचड़ी निश्चित रूप से आपका सबसे पसंदीदा भोजन बन जाएगा.

Gatte ki Khichdi: एक ही तरह की खिचड़ी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें इस राजस्थानी गट्टे की खिचड़ी को

खास बातें

  • राजस्थानी गट्टे की खिचड़ी की कम्फर्टिंग और स्वादिष्ट है!
  • क्रंची पापड़ या दही के साथ इसका मजा लें.
  • चावल और कुरकुरे गट्टे के साथ मसालों का संतुलन ही इस को अनोखा बनाता है.

अगर आप एक क्विक मील बनाना चाहते हैं जो फीलिंग और स्वादिष्ट हो, तो आप जानते हैं कि खिचड़ी सबसे आम है. हम में से बहुत से लोग दाल और चावल के इस सिम्पल कॉम्बिनेशन को तब खाते हैं जब हमारा लंबे समय बनने वाली डिश पकाने का मन नहीं करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक खिचड़ी पोषण से भी भरपूर होती है जो हमारे स्वास्थ्य को कई तरह से लाभ पहुंचा सकती है? चाहे वह तड़का खिचड़ी हो या सब्जियों से भरी, इसे एक कटोरी दही, चटनी और पापड़ के साथ हमेशा खाने में संतोषजनक होता है. लेकिन वही स्वाद उबाऊ हो सकता है, इसलिए आपकी नियमित खिचड़ी को एक नया स्वाद देने के लिए, हम आपके लिए राजस्थानी गट्टे की खिचड़ी की एक रेसिपी लेकर आए हैं जो कम्फर्टिंग और स्वादिष्ट है!

अगर आप अकेले रहते हैं या फिर बिना किसी झंझट के कुछ झटपट बनाना चाहते हैं, तो गट्टे की खिचड़ी निश्चित रूप से आपका सबसे पसंदीदा भोजन बन जाएगा. चावल और कुरकुरे गट्टे के साथ मसालों का संतुलन ही इस व्यंजन को अनोखा बनाता है. क्रंची पापड़ या दही के साथ इसका मजा लें, और यह दोनों तरह से स्वादिष्ट लगेगा!

क्या आपको भी पसंद हैं कबाब? तो इन पेशेवारी प्याजी कबाब लें मजा और अपने गेस्ट्स को करें इम्प्रेस

यहां देखें गट्टे की खिचड़ी की रेसिपी | गट्टे की खिचड़ी की रेसिपी

गट्टे बनाने के लिए सबसे पहले एक प्याले में बेसन, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला और स्वादानुसार नमक डाल दीजिए. इन सबको अच्छी तरह मिला लें और थोड़ा पानी डालकर आटा गूंथ लें. जब आटा सख्त हो जाए, तो इसे बेल लें और 20 मिनट तक उबालें. एक बार हो जाने के बाद, छोटे गट्टे के टुकड़े करके उन्हें तल लें.

8uhc0nfo

फिर खिचड़ी के लिए कड़ाही में अपने साबुत मसाले डाल कर भूनें और प्याज के साथ धीमी आंच पर नरम होने तक भूनें. फिर अपने पके हुए चावल डालें. इन सबको अच्छी तरह मिला लें और सारे मसाले नमक के साथ मिला दें. इसे मध्यम आंच पर पांच मिनट तक पकने दें. अब, ऊपर से, अपने तले हुए गट्टे डालें और मिलाएं जब तक कि सब कुछ अच्छी तरह से मिल न जाए. पक जाने के बाद इसे बाउल में निकाल कर हरे धनिये से गार्निश करके सर्व करें.

गट्टे की खिचड़ी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com