Quick Aloo Recipe: घर पर स्नैक्स के लिए चंद मिनटों में ऐसे बनाएं आलू पापड़ी या आलू मठरी

Quick Aloo Recipe: आलू शायद सबसे आसान सब्जियों में से एक है, आलू से कई स्वादिष्ट रेसिपी बनाई जाती हैं. यहां एक ऐसी आसान रेसिपी दी गई है जिसे आप अपने स्नैक्स (Snacks) में शामिल कर सकते हैं. ये है आलू पापड़ी या आलू मठरी चाट...

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 23, 2020 19:11 IST

Reddit
Quick Aloo Recipe: How To Make Aloo Papdi Or Aloo Mathri For A Snack At Home In A Few Minutes

Quick Snacks Recipe: यह आलू पापड़ी आपके शाम के स्नैक्स का एक शानदार विकल्प हो सकती है

Highlights
  • आलू से कई तरह के व्यंजन बनाए सजा सकते हैं.
  • आलू का इस्तेमाल कई क्विक स्नैक्स बनाने में किया जा सकता है.
  • आलू पापड़ी बच्चों और बड़ों दोनों के लिए समान रूप से हिट है.

Quick Aloo Recipe: क्या आप आलू के बिना अपने खास इंडियन खाने के बारे में सोच सकते हैं. यह कठिन है, है ना? यह स्वीकार करना कठिन है कि 17 वीं शताब्दी तक भारत में आलू कहीं नहीं देखा जाता था. पुर्तगाली व्यापारियों ने भारत को इस अद्भुत कंद से परिचित कराया और बाकी वे कहते हैं कि यह इतिहास है. बहुत सारे मनमौजी तरीके हैं जिनमें आप आलू का उपयोग कर सकते हैं. हमें यह स्वीकार करना होगा कि हमारे पास क्विक और स्वादिष्ट आलू स्नैक्स के लिए एक खास चीज है. आलू शायद सबसे आसान सब्जियों में से एक है, जिसके साथ काम करना आसान है और यह आलू पापड़ी या मठरी की रेसिपी है.

व्लॉगर और यूट्यूबर पारुल की यह रेसिपी यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर पोस्ट की गई थी. यह आलू पापड़ी आपके शाम के कुप्पा के लिए एक आदर्श साथी है. आप इसे सेव, दही, कटे हुए, टमाटर, प्याज, धनिया और सोंठ की चटनी के साथ भी खा सकते हैं और अपनी DIY चाट बना सकते हैं. खस्ता पापड़ी के लिए, आपको केवल मैदा, सूजी, बेसन, नमक, अजवाईन, लाल मिर्च के गुच्छे, पास्ता मसाला का घोल बनाना है. तेल के साथ सूखी सामग्री मिलाएं.

Newsbeep



कद्दूकस किया हुआ आलू डालें, तब तक मिलाएं जब तक आपको एक अच्छा आटा न मिल जाए. इसे पांच मिनट तक आराम करें. आटे को छोटे-छोटे गोल घेरों में बेल लें. उन्हें बहुत पतले रोल न करें या इसे बहुत मोटा रखें. इसे फ्राई करें और आपकी पापड़ी या मठरी तैयार है!





यहां आलू पापड़ी या मठरी की रेसिपी है, इसे घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसे आती है..

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement