घर पर किस तरह बनाएं गर्म, क्रिस्पी हलवाई स्टाइल जलेबी, देखें वीडियो

खस्ता, कुरकुरी और स्वादिष्ट जलेबी आज भी भारत की लोकप्रिय मिठाइयों में से एक है. हम में से ज्यादातर लोग गरमागरम जलेबी खाने के शौकीन हैं.

  |  Updated: October 22, 2019 09:56 IST

Reddit
Watch: How To Make Warm, Crispy Halwai-Style Jalebi At Home (Recipe Video Inside)
Highlights
  • जलेबी आज भी भारत की लोकप्रिय मिठाइयों में से एक है.
  • हम में से ज्यादातर लोग गरमागरम जलेबी खाने के शौकीन हैं.
  • जलेबी देखते ही बचपन की बहुत सारी यादें हमारे दिमाग में घूमती हैं.

खस्ता, कुरकुरी और स्वादिष्ट जलेबी आज भी भारत की लोकप्रिय मिठाइयों में से एक है. हम में से ज्यादातर लोग गरमागरम जलेबी खाने के शौकीन हैं. जब भी हम इन कुरकुरी और नारंगी रंग की जलेबियों के बारे में सोचते हैं, तो बचपन की बहुत सारी यादें हमारे दिमाग में घूमती हैं. हम सभी अपने भाई-बहनों, चचेरे भाई और परिवार के साथ दीवाली, भाई दूज, रक्षाबंधन जैसे त्योहारों पर जलेबियों का आनंद कैसे लेते थे. मुझे याद है कि कैसे मैं और मेरी बहन विशेष अवसरों पर पिताजी का इंतजार उत्सुकता से करते थे कि वह गरमागरम जलेबियां लेकर आएंगे. हालांकि, समय के साथ बहुत ही मिठाई में ढेरों वैराइटी देखते को मिलती है और सबका अलग स्वाद है. लेकिन, जलेबी ऐसी मिठाई है जो कभी पुरानी नहीं लगती. इसी बात को ध्यान में रखकर आज हम आपके साथ जलेबी की ही एक बेहतरीन रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप बिल्कुल हलवाई जैसी गर्म और कुरकुरी जलेबी बना सकते हैं.

Newsbeep

Cooking Tips: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल वाइट सॉस पास्ता


इस रेसिपी वीडियो को लोकप्रिय शेफ  मंजुला जैन ने अपने यूट्यूब चैनल 'मंजुला की रसोई' पर पोस्ट किया है. आजकल मिठाई की दुकानों पर आपको पनीर जलेबी और चॉकलेट जलेबी जैसे विभिन्न वर्जन देखने को मिलते हैं. इसी वीडियो में मंजुला दिखाती है कि पुराने तरीके और पुराने दिनों में उपयोग की जाने वाली सामग्री का उपयोग करके घर पर जलेबी कैसे तैयार की जाती है. तो बिना किसी देरी के आगे बढ़ते हैं और बनाते है कुरकरी स्वादिष्ट जलेबी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घर पर कैसे बनाएं हलवाई स्टाइल जलेबी:



Indian Cooking Tips: अगर आप भी हैं गुजराती खाना खाने के शौकीन तो इस तरह घर पर बनाएं दाल ढोकली

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement