Weight Gain Fruits: दुबलेपन की समस्या से हैं परेशान, तो इन 4 फलों का करें सेवन

Weight Gain Fruits: हेल्दी रहने और वजन बढ़ाने के लिए आपको अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट्स, एंटीऑक्सीडेंट्स और प्रोटीन से भरपूर आहार को शामिल करना चाहिए. कार्बोहाइड्रेट्स, वजन को बढ़ाने के लिए अच्छा माना जाता है.

Weight Gain Fruits: दुबलेपन की समस्या से हैं परेशान, तो इन 4 फलों का करें सेवन

Weight Gain Fruits: केले को वजन बढ़ाने के लिए अच्छा माना जाता है.

खास बातें

  • आडू में कैलोरी की मात्रा अधिक पाई जाती है.
  • अंगूर खाना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.
  • केले में फाइबर और कार्बोहाइड्रेट के गुण पाए जाते हैं.

Weight Gain Fruits: हर व्यक्ति फिट रहना पसंद करता है. और फिट होना ना केवल आपकी  पर्सनैलिटी को निखाने का काम करता है. बल्कि ये आपको कई बीमारियों से बचाने का काम भी कर सकता है. फल आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद माने जाते हैं. क्योंकि फलों में फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पायी जाती है. वैसे तो फाइबर युक्त फल खाने से वजन घटाने के साथ-साथ पाचन संबंधी समस्याएं भी दूर होती हैं. लेकिन कुछ फल ऐसे हैं. जिनमें कार्बोहाइड्रेट्स की अधिक मात्रा पायी जाती है. जो आपके वजन को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. बहुत से लोग ऐसे हैं जो दुबलेपन की समस्या से परेशान हैं. ऐसे लोगों को अपनी डाइट में वजन बढ़ाने वाले फलों का सेवन करना चाहिए. ये ना सिर्फ आपके वजन को बढ़ाने का काम करेंगे. बल्कि आपको हेल्दी रहने में भी आपकी मदद कर सकते हैं, तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे फलों के बारे में जो आपके वजन को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

वजन बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 4 सुपरहेल्दी फूड्सः

Study: जानें एक्सपर्ट्स की राय कोरोनावायरस से लड़ने में क्यों मददगार हैं विटामिन सी से भरपूर खाद्य पदार्थ

o21md4oo

केला खाना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता है.

1. केलाः

केले को वजन बढ़ाने के लिए अच्छा माना जाता है. केले में फाइबर और कार्बोहाइड्रेट के गुण पाए जाते हैं. जो वजन को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. जल्दी बजन बढ़ाने के लिए केले को दूध के साथ सेवन करना लाभदायक माना जाता है.

2. अंगूरः

अंगूर एक ऐसा रसदार फल है जिसे ना छिलने की झंझट और ना काटने की, अंगूर खाना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. अंगूर में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा अच्छी पाई जाती है. जो आपके वजन को बढ़ाने में मदद कर सकता है. 

भारत के 28 राज्यों का जायका एक थाली में, यहां जानें कश्मीर से लेकर केरल तक के व्यंजनों का स्वाद फ़ूड वीडियो के लिए NDTV ज़ायका सब्सक्राइब करें

3. खुबानीः

खुबानी को एप्रीकॉट के नाम से भी जाना जाता है. खुबानी में फ्रक्टोज के तत्व पाए जाते हैं. जो वजन को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. खुबानी एक बहुत ही स्वादिष्ट फल है जिसे खाने से आप मना नहीं कर सकते. 

4. आडूः

आडू को वजन बढ़ाने के लिए बहुत ही असरदार माना जाता है. आडू में कैलोरी की मात्रा अधिक पाई जाती है. जो आपके वजन को तेजी से बढ़ा सकता है, आडू सिर्फ वजन बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि ये स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Benefits Of Jaggery: शरीर को कई बीमारियों के खतरे से बचाने का काम करता है गुड़, जानें ये 6 शानदार लाभ

Protein-Rich Breakfast: सुबह के नाश्ते में बनाना चाहते हैं कुछ हेल्दी, तो प्रोटीन से भरपूर चना दाल पराठा करें ट्राई

Benefits Of Flaxseed: अलसी के बीज के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे आप, जानें ये 4 अदभुत लाभ

Diwali 2020: यहां जाने कब है दिवाली और क्या है इसका महत्व, त्योहार पर इस बार ट्राई करें ये खास रेसिपीज

Blood Pressure Diet: ब्लड प्रेशर को कंट्रोल रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Turmeric Oil: स्वास्थ्य के लिए बहुत ही गुणकारी है हल्दी का तेल, जानें ये 5 लाभ