Happy Chocolate Day 2022: चॉकलेट डे पर जीतना है पार्टनर का दिल तो चॉकलेट से बनाएं ये टेस्टी रेसिपीज

Happy Chocolate Day 2022: आज 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक का ये तीसरा दिन बेहद खास होता है. वैलेंटाइन डे (Valentine Day) 14 फरवरी को मनाया जाता है.

Happy Chocolate Day 2022: चॉकलेट डे पर जीतना है पार्टनर का दिल तो चॉकलेट से बनाएं ये टेस्टी रेसिपीज

Chocolate Day 2022: चॉकलेट खाने से ब्रेन से हैप्पिनेस फील कराने वाला हार्मोन डोपामाइन रिलीज होता है.

खास बातें

  • मीठे के साथ अपने रिश्ते को और मीठा बनाने वाला दिन है चॉकलेट डे.
  • चॉकलेट डे प्रेमियों के लिए बेहद खास होता है.
  • चॉकलेट खाने से दिल हैप्पी-हैप्पी रहता है.

Happy Chocolate Day 2022: आज 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक का ये तीसरा दिन बेहद खास होता है.वैलेंटाइन डे (Valentine Day) 14 फरवरी को मनाया जाता है. मीठे के साथ अपने रिश्ते को और मीठा बनाने वाला दिन है चॉकलेट डे. चॉकलेट डे (Chocolate Day 2022) प्रेमियों के लिए बेहद खास होता है. क्योंकि इस दिन वो अपने रिश्ते को एक मिठास के साथ शुरू करते हैं. एक दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट करते हैं. चॉकलेट हमारे स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी मानी जाती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए पश्चिमी देशों के लोग एक दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट के रूप में देते हैं और अपने रिश्ते को और मजबूत बनाते हैं. अगर चॉकलेट बस टेस्ट की वजह से आपको पसंद है तो जान लीजिए कि चॉकलेट दिमाग में हैप्पी फीलिंग को भी बढ़ाती है. चॉकलेट खाने से ब्रेन से हैप्पिनेस फील कराने वाला हार्मोन डोपामाइन रिलीज होता है. इसलिए दिल हैप्पी-हैप्पी रहता है. तो चलिए आज हम आपको चॉकलेट से बनने वाली ऐसी रेसिपीज के बारे में बताते हैं, जो आपके चॉकलेट डे को और खास बना देंगी. 

चॉकलेट से बनने वाली बेहद आसान और स्वादिष्ट रेसिपीः

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन चॉकलेट डे सेलिब्रेट किया जाता है. आज 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जा रहा है. वेलेंटाइन डे (Valentine Day) 14 फरवरी को मनाया जाता है. चॉकलेट डे के दिन आप अपने साथी को चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं. इस दिन आप चॉकलेट से रेसिपी बना के गिफ्ट कर सकते हैं. तो देर किस बात कि चलिए जानते हैं चॉकलेट से बनने वाली आसान रेसिपीज.

tcu3e1f8

1. वैलेंटाइन चॉकलेट फ्यूलेंट-

चॉकलेट मूज़ चमकदार मैरंग शीट के साथ बेहतरीन डिजर्ट है. जिसे वैलेंटाइन चॉकलेट फ्यूलेंट रेसिपी कहते हैं. इसे आप अपने पार्टनर के लिए चॉकलेट डे पर बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. चॉकलेट लावा केक-

केक भला किसे पसंद नहीं. केक का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. चॉकलेट डे पर आप इस केक को बना कर अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं. चॉकलेट लावा केक को बनाने के लिए सिर्फ पांच सामग्री की ही जरूरत है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. चॉकलेट चिप कुकीज-

नरम, फल्फी और देखते ही मुंह में पानी ला देने वाली चॉकलेट चिप कुकीज को आप इस चॉकलेट डे पर बना कर पार्टनर को गिफ्ट कर सकते हैं. इसे बनाना बहुत आसान है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Ashwagandha: Uses, Side Effects, Interactions, Dosage | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Veg Handi Recipe: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल वेज हांडी
Paneer Popcorn: शाम की चाय के लिए परफेक्ट स्नैक ऑप्शन है पनीर पॉपकॉर्न
Diabetic Patients: डायबिटीज के हैं मरीज तो न खाएं ये चीजें, फायदा की जगह पहुंचा सकती हैं नुकसान
Foods For Wrinkle: चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें