Valentine Week 2022 List: वैलेंटाइन वीक लिस्ट में जानें कौन से दिन क्या बना कर पार्टनर को करें इंप्रेस

Valentine Calendar 2022: वैलेंटाइन डे जिसे प्रेमियों का दिन कहा जाता है 14 फरवरी को हर साल मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत एक हफ्ते पहले से शुरू हो जाती है. जिसमें रोज डे पहला दिन होता है और अंतिम यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के नाम से मनाया जाता है.

Valentine Week 2022 List: वैलेंटाइन वीक लिस्ट में जानें कौन से दिन क्या बना कर पार्टनर को करें इंप्रेस

Valentine Week 2022 List: वैलेंटाइन डे जिसे प्रेमियों का दिन कहा जाता है 14 फरवरी को हर साल मनाया जाता है.

खास बातें

  • 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.
  • प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इज़हार वैलेंटाइन पर करते हैं.
  • वैलेंटाइन डे का लवर्स पूरे साल इंतजार करते हैं.

वैलेंटाइन डे जिसे प्रेमियों का दिन कहा जाता है 14 फरवरी को हर साल मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत एक हफ्ते पहले से शुरू हो जाती है. जिसमें रोज डे पहला दिन होता है और अंतिम यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के नाम से मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे पर प्रेमी अथवा जीवनसाथी, फ्रेंड्स को तरह-तरह के गिफ्ट्स देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन डे का लवर्स पूरे साल इंतजार करते हैं. यह पार्टनर से अपना प्यार जाहिर करने वाला दिन होता है. प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इज़हार वैलेंटाइन पर करते हैं. तो चलिए हम आपको पूरे वीक मनाएं जाने वाले डे को बताते हैं कि किस दिन कौन से डे को सेलिब्रेट किया जाता है. और आप आप अपने पार्टनर के लिए क्या स्पेशल कर सकते हैं. 

वैलेंटाइन वीक लिस्टः (Valentine Week List)

  • 7 फरवरी- रोज डे
  • 8 फरवरी- प्रपोज डे
  • 9 फरवरी- चॉकलेट डे
  • 10 फरवरी- टेडी डे
  • 11 फरवरी- प्रॉमिस डे
  • 12 फरवरी- हग डे
  • 13 फरवरी- किस डे
  • 14 फरवरी- वैलेंटाइन डे

रोज डे- 7 फरवरीः

रोज डे के दिन से वैलेंटाइन की शुरूआत हो जाती है. इसमें लोग अपने पार्टनर को गुलाब देकर अपने प्रेम और भावनाओं को एक दूसरे के प्रति इजहार करते हैं. लाल गुलाब प्यार का प्रतीक माना जाता है. इस दिन आप अपने पार्टनर के लिए गुलाम से बनी इस डिश को बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

valentine day

प्रपोज डे- 8 फरवरीः

वैलेंटाइन वीक का ये दूसरा दिन होता है. जिसमें लोग अपने प्यार का इजहार खुलकर करना पसंद करते हैं. कई लोग इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए किसी रोमांटिक सी जगह जाकर अपने प्रेमी- प्रेमिका को प्रपोज करते हैं. आप अपने खुद के बनाएं केक के साथ प्रपोज कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

चॉकलेट डे- 9 फरवरीः

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन चॉकलेट डे सेलिब्रेट किया जाता है. चॉकलेट डे के दिन आप अपने साथी को चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं. इस दिन आप चॉकलेट से रेसिपी बना के गिफ्ट कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

टेडी डे- 10 फरवरीः

वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन अपने प्यार को और बढ़ाते हुए अपने पार्टनर को कुछ स्पेशल टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं. अगर आप अपने पार्टनर को कुछ अपने हाथ से बना खिलाना चाहते हैं तो आप कुकीज़ गिफ्ट कर इस दिन को आर खास बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

प्रॉमिस डे- 11 फरवरीः

वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन प्रॉमिश डे मनाया जाता है. प्यार के रिश्ते में कमिटमेंट काफी मायने रखता है. किसी भी रिश्ते में भरोसा होना जरूरी है. इसदिन आप अपने पार्टनर से जीवन भर साथ निभाने का प्रॉमिस कर सकते हैं. और इस दिन को खास बनाने के लिए आप डिनर में इस स्पेशल डिश को बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

हग डे-12 फरवरीः

हग डे को 12 फरवरी के दिन मनाया जाता है. इस दिन आप अपने प्यार को और मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को हग कर सकते हैं. एक दूसरे का स्पर्श रिश्ते को और मजबूत बनाने का काम कर सकता है. आप अपने पार्टनर का दिल जितने के लिए लंच में इस डिश को बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

किस डे- 13 फरवरीः

13 फरवरी को हर साल किस डे मनाया जाता है. इस दिन आप अपने पार्टनर के माथे को चूमकर, उसके हाथों को चूमकर अपना प्यार जता सकते हैं. किस डे पर आप इस रेसिपी से अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

वैलेंटाइन डे-14 फरवरीः

लंबे इंतजार के बाद आखिर में आता है वैलेंटाइन डे. वैलेंटाइन डे के दिन आप अपने पार्टनर के साथ क्वलिटी टाइम को इस डिश के साथ और खास बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Omicron Symptoms: What We Know About the New Coronavirus Variant | क्या, कितना खतरनाक है ओमिक्रोन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Aloo Pulao: झटपट और आसान डिनर के लिए ऐसे बनाएं मटर आलू पुलाव
Rice Flour Dosa: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं चावल के आटे से टेस्टी डोसा
Carrot Leaves Benefits: गाजर की पत्तियां बेकार समझ न फेंके, डाइट में शामिल कर पाएं ये फायदे
Bathua Side Effects: जरूरत से ज्यादा बथुआ खाने से हो सकते हैं ये बड़े नुकसान