Aloo Bread Pakoda: ब्रेकफास्ट के लिए ऐसे बनाएं झटपट आलू ब्रेड पकौड़ा

Aloo Bread Pakoda For Breakfast: हम में से लगभग सभी लोग दिन में कम से कम एक बार स्टीम से भरी एक कप चाय या कॉफी को इन्जॉय करते हैं. और हमारे कपों में उस कम्फर्ट के साथ, जो इस अनुभव को और भी स्वादिष्ट बनाता है वह है स्नैक्स.

Aloo Bread Pakoda: ब्रेकफास्ट के लिए ऐसे बनाएं झटपट आलू ब्रेड पकौड़ा

Aloo Bread Pakoda: आप इसे अपनी फैमिली और गेस्ट के साथ इन्जॉय करने के लिए बना सकते हैं.

खास बातें

  • आलू ब्रेड पकौड़ा टेस्टी स्नैक है.
  • आलू ब्रेड पकौड़ा को झटपट बना सकते हैं.
  • इसे आप हरी चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं.

Aloo Bread Pakoda For Breakfast:  हम में से लगभग सभी लोग दिन में कम से कम एक बार स्टीम से भरी एक कप चाय या कॉफी को इन्जॉय करते हैं. और हमारे कपों में उस कम्फर्ट के साथ, जो इस अनुभव को और भी स्वादिष्ट बनाता है वह है स्नैक्स. चाहे आप कुछ कचौड़ी या समोसा या बस इसके साथ ब्रेड टोस्ट करें, ये सभी चीजें हमारी आत्मा को शांत करती हैं. हालांकि, अगर आप हर दिन एक ही तरह के स्नैक्स से बोर हो गए हैं, तो यह बदलाव का समय है. तो, आप एक कप चाय या कॉफी के साथ एक और स्नैक को इन्जॉय कर सकते हैं. यहां हम आपके लिए ब्रेड आलू पकौड़े की एक टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको तुरंत भर देगी!

अब, हम जानते हैं कि आप सभी ने पहले भी ब्रेड पकौड़े खाए होंगे. लेकिन इस बार, मसालेदार मैश किए हुए आलू को ब्रेड में लपेटकर और कुरकुरा और गोल्डन होने तक डीप फ्राई करके फिल करना एक हैवेंली एक्पीरिएंस होगा, जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे! यह रेसिपी बनाने में आसान है और आधे घंटे में बनकर तैयार हो जाती है. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपनी फैमिली और गेस्ट के साथ इन्जॉय करने के लिए बना सकते हैं. इसे भी ब्रेड पकौड़े की हरी चटनी के साथ एक एक्स्ट्रा टेस्ट के लिए पेयर करें. हालांकि, यदि आप आलू ब्रेड पकौड़े को एक फुल णील में बदलना चाहते हैं, तो आप इसे रसेदार आलू की सब्जी और बारीक कटे हुए प्याज के साथ भी मिला सकते हैं! रेसिपी नीचे पढ़ें.

jbkbuoa8

आलू ब्रेड पकोड़ा रेसिपीः (Aloo Bread Pakoda Recipe)

इस स्नैक को बनाने के लिए सबसे पहले तीन आलू लें और उन्हें मैश कर लें. अब एक पैन में जीरा डालें और उसे तड़कने दें. फिर अपने मैश किए हुए आलू में मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, धनिया पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. मिक्स एक बार हो जाने के बाद, इसे रूम टेंप्रेचर पर आने दें.

फिर, बेसन, पानी, एक चुटकी बेकिंग सोडा और थोड़ा सा नमक मिलाकर पकौड़े का बैटर तैयार करें. अच्छे से मिलाएं. 

अब ब्रेड के दो टुकड़े लें, तैयार आलू मसाला डालें और ऊपर से बंद कर दें. इसे दो भागों को बैटर में डुबोएं. अब इसे गरम तेल में गोल्डन होने तक फ्राई कर लें. एक बार हो जाने के बाद, अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ इसको इन्जॉय करें. 

आलू ब्रेड पकौड़े की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Kakori Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें लखनऊ के फेमस काकोरी कबाब
Railway-Style Omelette Sandwich: आपके ब्रेकफास्ट के लिए अल्टीमेट रहेगी यह रेलवे ऑमलेट सैंडविच
Bubble French Fries: शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की बच्चों के लिए यूनिक रेसिपी आज ही बनाएं क्रिस्पी और क्रंची बबल फ्रेंच फ्राइज
Benefits Of Carrot In Winter: सर्दियों में गाजर खाने के जबरदस्त फायदे