Weight Loss Drinks: इन 3 ड्रिंक्स का सेवन कर तेजी से घटा सकते हैं वजन

Best Weight Loss Drinks: बदलती लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते आज के समय में लोग तेजी से मोटापे के शिकार हो रहे हैं. मोटापा आज के समय में ज्यादातर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

Weight Loss Drinks: इन 3 ड्रिंक्स का सेवन कर तेजी से घटा सकते हैं वजन

Weight Loss Drinks: मोटापे की वजह से सिर्फ पर्सनेलिटी ही नहीं, बल्कि कई बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है.

खास बातें

  • एप्पल साइडर विनेगर बेहद पॉपुलर ड्रिंक में से एक है.
  • नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • सुबह खाली पेट नींबू वाला गर्म पानी पीने से वजन को कम कर सकते हैं.

Best Weight Loss Drinks:  बदलती लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते आज के समय में लोग तेजी से मोटापे के शिकार हो रहे हैं. मोटापा आज के समय में ज्यादातर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. क्योंकि मोटापे की वजह से सिर्फ पर्सनेलिटी ही नहीं, बल्कि कई बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है. असल में मोटापे (Weight Loss Drinks) की एक वजह हमारी अनेहल्दी डाइट भी है. क्योंकि हम आज के समय में अपने काम में इतने व्यस्त हो चुके हैं, कि हम हेल्दी फूड की जगह फास्ट फूड और अनहेल्दी चीजें खाने के आदि हो गए हैं. जो न केवल शरीर पर बल्कि वजन बढ़ाने में भी अहम भूमिका निभाती हैं. तो अगर आप भी मोटापे (Weight Loss) की समस्या से परेशान हैं और कुछ ऐसी चीज की तलाश में हैं. जिससे वजन को कंट्रोल किया जा सके, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स बता रहे हैं जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल कर वजन को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं.

वजन को कंट्रोल करने में मददगार हैं ये ड्रिंक्सः

1.  ग्रीन टीः

ग्रीन टी को सेहत और वजन को कम करने के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. रोजाना 2-3 कप ग्रीन टी का सेवन कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. ग्रीन टी को इम्यूनिटी और तनाव के लिए भी अच्छा माना जाता है.

fnp1a5ng

रोजाना 2-3 कप ग्रीन टी का सेवन कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. Photo Credit: iStock

2. एप्पल साइडर विनेगरः

एप्पल साइडर विनेगर बेहद पॉपुलर ड्रिंक में से एक है. इसे पीने से हार्ट, डायबिटीज जैसी बीमारियों के खतरे को कम किया जा सकता है. रोजाना सुबह एप्पल साइडर विनेगर ड्रिंक का सेवन कर तेजी से वजन को कंट्रोल किया जा सकता है. 

3. लेमन वॉटरः

सुबह खाली पेट नींबू पानी पीना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है, जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में भी मददगार है. सुबह खाली पेट नींबू वाला गर्म पानी पीने से शरीर के विषाक्त पदार्थ और एक्स्ट्रा फैट पसीने के जरिए बाहर निकल जाते हैं, जिससे वजन कम करने में मदद मिल सकती है.  

Prostate Cancer Early Symptoms: एक्‍सपर्ट से जानें प्रोस्‍टेट कैंसर के शुरुआती लक्षण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Disadvantages Of Dry Fruits: सर्दियों में जरूरत से ज्यादा ड्राई फ्रूट्स खाने के हैरान करने वाले नुकसान
Benefits Of Eggs In Winter: सर्दियों में रोज एक अंडा खाने के जबरदस्त फायदे
Kashmiri Harissa: मटन खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें कश्मीरी हरीसा रेसिपी
Winter Foods For Skin: सर्दियों में रूखी, बेजान स्किन से हैं परेशान, तो इन चीजों को डाइट में करें शामिल